Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, September 29, 2022

प्रायवेट स्कूल एसोसिएशन के द्वारा अपनी मांगों को लेकर डीपीसी कार्यालय के बाहर दिया धरना, सौंपा ज्ञापन


शिवपुरी-
प्रायवेट स्कूल एसोसिएशन के द्वारा अपनी 4 सूत्रीय मांगों को लेकर स्थानीय डीपीसी कार्यालय बाहर शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर समस्या निराकरण की मांग की गई। यहां डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल को प्रायवेट स्कूल एसोसिएशन के द्वारा अपनी मांगों के संदर्भ में एक ज्ञापन सौंपा गया और मामले में शीघ्र उचित कदम उठाए जाने की मांग की।

प्रायवेट स्कूल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अशोक ठाकुर ने इस ज्ञापन के बारे में डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल को बताया कि आरटीई के तहत पोर्टल 31 जुलाई 2022 को बंद कर दिया गया है जबकि जिले के 40 प्रतिशत छात्रों के प्रपोजल लॉक होने से वंचित रह गए है तत्काल पोर्टेल खुलवाया जाए जिससे स्कूल संचालक आरटीई के छात्रों के प्रपोजल को लॉक कर सकें, इसके साथ ही पांचवीं एवं 8वीं को सरकार के द्वारा बोर्ड पैटर्न कर दिया गया है और बच्चों ने एक-2 महीने का कोर्स भी खरीद लिया है ऐसे में अगले सत्र से 5वीं एवं 8वीं को बोर्ड किया जाए तो यह निर्णय स्वागत योग्य होगा, अपनी तीसरी मांग में प्रायवेट स्कूल एसोसिएशन ने बताया कि फीस अध्यादेश को शासन के द्वारा पुन: लागू करवाना चाहती है जिसका सभी स्कूल संचालक पुरजोर विरोध कर रहे है इसलिए यह अध्यादेश तत्काल वापिस लिया जावे। अपनी इन विभिन्न मांगों को लेकर प्रायवेट स्कूल एसोसिएशन के द्वारा धरना-प्रदर्शन करते हुए इन मांगों पर उचित कार्यवाही की मांग की है। 

यहां धरना प्रदर्शन में शामिल प्रायवेट स्कूल एसोसिएशन के गुरूनानक स्कूल संचालक महिपाल अरोरा, किड्स गार्डन स्कूल संचालक श्री गौतम, एकता हाईस्कूल से एस.एन.उपाध्याय, एसडीएम पब्लिक स्कूल से अजयराज सक्सैना, पं.नेहरू आदर्श विद्यालय, इनोवेटिव स्कूल संचालक विनोद शर्मा, रामलखन धाकड़ सहित अन्य स्कूल संचालक इस प्रदर्शन में शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment