Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, September 22, 2022

गौशाला को लेकर विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी की जनहितैषी सोच को मुख्यमंत्री ने दी हरी झंडी


अब सरपंच सचिव की जगह 11 सदस्यीय समिति करेगी गौशाला का संचालन

शिवपुरी/कोलारस- गौशाला को लेकर कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा जनहितैषी सोच के साथ एक योजना बनाकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष पेश की गई थी, इस योजना को लेकर सीएम ने विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी को हरी झण्डी दे दी और अब कोलारस क्षेत्र में संचालित 30 गौशालाओं का संचालन सरपंच-सचिव के स्थान पर अब 11 सदस्यी समित दल के द्वारा किया जाएगा।

यहां बताना होगा कि गौवंश की दुर्दशा को हर मंच से बेबाक तरीके से कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी अपनी आवाज उठाते है और कोलारस विधानसभा में बनने वाली 30 गौशाला का भी सतत निरीक्षण करना और उनके शीघ्र निर्माण के किये अधिकारिक स्तर पर फण्ड उपलब्ध कराने की सतत पहल भी विधायक रघुवंशी द्वारा की जाती रही है। इसी क्रम में उन्होंने गौ बंश को अपनी विधनसभा में सुरक्षित करने के किये दिन रात काम शुरू कर दिया है। 

गौ सेवा के क्रम में विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने 1 करोड़ की लागत से निर्मित धरमपुरा गौ शाला को गोद लेकर पूरे मध्यप्रदेश में एक नई सोच का आगाज किया है। उक्त गौ शाला में एक हजार गौबंश का रख रखाब  हो सकेगा। अभी तक गौ शाला का संचालन सरपंच सचिव करते रहे है किंतु विधायक रघुवंशी की लगातार मांग पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इनका संचालन 11 सदस्यीय टीम से कराने के आदेश भी जारी कर दिए है।विगत दिवस हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने गौ शालाओं के संचालन की जिम्मेदारी जनपद  पंचायत द्वारा निर्मित समिति से कराने के निर्देश जारी कर दिए है इस वात की जानकारी स्वम वीरेंद्र रघुवंशी ने हर्ष के साथ मीडिया को दी है।

No comments:

Post a Comment