Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, September 29, 2022

मानव वेलफेयर सोसायटी नवरात्रा महोत्सव: मेंहदी प्रतियोगिता में भी महिलाओं ने भी किया अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन, सपना बनी प्रथम विजेता



मानव वेलफेयर सोसायटी के नवरात्रा महोत्सव में लगाया गया लाड़ली लक्ष्मी योजना लाभान्वित कैम्प

शिवपुरी- शहर के गांधी पार्क मैदान में मनाए जा रहे मानव वेलफेयर सोसायटी के भव्य नवरात्रा महोत्सव कार्यक्रम में संस्था के द्वारा आमजन का लाड़ली लक्ष्मी योजना से लाभान्वित कराने हेतु एक दिवसीय कैम्प परिसर में लगाया गया। इसके साथ ही सायं के समय मेंहदी प्रतियोगिता में अनेकों महिला प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए निर्णायकों को निर्णय करने में काफी संघर्षपूर्ण मुकाबले जैसी स्थिति निर्मित कर दी। यहां दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया।

जानकारी देते हुए मानव वेलफेयर सोसायटी के मीडिया प्रभारी रवि तिवारी ने बताया है कि बड़े उत्साह और उल्लास के साथ नवरात्रा के पावन अवसर पर संस्था के द्वारा मॉं की स्थापना गांधी पार्क में की गई है जिसमें मॉं की आराधना के साथ-साथ विभिन्न समाजसेवी और जनकल्याणकारी कार्यों को भी सेवा गतिविधि के रूप में किया जा रहा है। इसी क्रम में नवरात्रा के चौथे दिवस के अवसर पर मानव वेलफेयर सोसायटी के द्वारा मॉं के रूप में जन्म लेने वाली लाड़ली लक्ष्मी हितग्राहियों को योजना का लाभ दिलाने हेतु प्रात: कैम्प लगाया गया। जिसमें महिला बाल विकास की टीम के द्वारा शिविर में आए हितग्राहियों के दस्तावेज लिए गए और अनेकों बालिकाओं को इस महती योजना से लाभान्वित कराया गया।

इसके साथ ही सायं के समय महिलाओं के लिए यहां मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें महिलाओं ने बढ़-बढ़कर भाग लिया और एक से बढ़कर एक मेंहदी को हाथों में रचाते हुए प्रतिभागियों ने निर्णायकों को भी अचरज में डाल दिया कि आखिरकार वह अपने निर्णय को कैसे लें, हालांकि निर्णायकों अजय शर्मा एवं श्रीमती उर्वशी चानना द्वारा काफी संघर्षपूर्ण मुकाबले में प्रतिभागियों के बीच ही उत्कृष्ट मेंहदी प्रतिभागी को चुनने की कार्यवाही की गई। 

जिसमें प्रथम विजेता सपना श्रीवास्तव, द्वितीय सोनम गुप्ता, तृतीय शोभा गोयल एवं चतुर्थ विजेता सांत्वना पुरूस्कार के रूप में सबीना को विजयी प्रतिभागी के रूप में चुना गया। इसके साथ ही सैंकड़ों दीपों के साथ मॉं की आरती की गई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में अब नवरात्रा के पावन अवसर पर पांचवें दिन लाईव गरबा डांडिया कार्यक्रम का आयोजन गांधी पार्क स्थित मानव वेलफेयर सोसायटी के भव्य प्रांगण में किया गया है जिसमें संस्था सदस्यों अपने परिजनों के साथ मिलकर गरबा डांडिया करते हुए मॉं की आराधना करेंगे।

No comments:

Post a Comment