Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, September 18, 2022

अतिवृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का किया जाएगा सर्वे, मिलेगा मुआवजा : किसान मोर्चा महामंत्री कौशलकिशोर शर्मा



किसानों की पीड़ा बताते हुए लिखा गया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र

शिवपुरी- भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिला महामंत्री इंजी. कौशल किशोर शर्मा के द्वारा संपूर्ण जिले में बारिश के कारण हुई अतिवृष्टि के चलते बर्बाद हुई उड़द, मूंग, सोयाबीन फसलों के नुकसान को लेकर माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा गया है जिसमें उन्होंने किसानों की पीड़ा को बताते हुए शिवपुरी जिले के किसानों की फसल नुकसान का सर्वे कराते हुए उचित मुआवजा राशि प्रदाय करने की मांग की गई है।

प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान को किसानों की पीड़ा बताते हुए भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिला महामंत्री इंजी. कौशल किशोर शर्मा ने बताया कि बीते एक सप्ताह से शिवपुरी जिले के विभिन्न दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में लगातार बारिश का दौर जारी है और इस बारिश से कई स्थानों पर किसानों के खेतों में जलभराव की स्थिति भी उत्पन्न हो गई है जिसके चलते किसानों के खेतों में खड़ी उड़द, मूंग और सोयाबीन जैसी फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। ऐसे में मप्र के मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन को निर्देशित किया जाए कि वह प्रत्येक गांव-गांव जाकर वहां अति वृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का आंकलन करें और सर्वे कार्य शीघ्र किया जाकर संबंधित किसानों को उचित मुआवजा राशि भी प्रदान की जावे। 

अपने पत्र में किसान मोर्चा महामंत्री इंजी. कौशल किशोर शर्मा ने शिवपुरी जिले के समस्त किसानों को आश्वस्त किया कि वह किसी भी प्रकार की चिंता ना करें, प्राकृतिक आपदा के रूप में यदि अतिवृष्टि से फसल को नुकसान पहंचा तो इसके लिए मप्र सरकार किसानों के साथ उनके हर दु:ख दर्द में खड़ी है और ऐसे सभी किसान भाई जहां  उनकी फसलों को नुकसान पहुंचा है उसका अतिशीघ्र सर्वे कार्य कराया जाएगा और संबंधित कृषकों को हुए नुकसान की भरपाई करते हुए शासन की ओर से उचित मुआवजा राशि भी प्रदाय की जावेगी।

No comments:

Post a Comment