Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, September 14, 2022

शासकीय कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं अन्यथा होगी सख्त कार्यवाही : जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी


जिला पंचायत सीईओ ने काम में लापरवाही बरतने पर दो सचिवों पर की निलंबन की कार्यवाही

शिवपुरी। अपने कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो पंचायत सचिवों पर जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी के द्वारा निलंबन की कार्यवाही की गई है। बताना होगा कि जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उमराव सिंह मरावी के द्वारा शासन की महत्वपूर्ण योजना पीएम आवास को लेकर आवास स्वीकृत कार्य में लापरवाही बरतने पर दो ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित करने की कार्यवाही की है। जिसमें
ग्राम पंचायत धतूरा के ग्राम पंचायत सचिव विनोद शर्मा तथा ग्राम पंचायत खैरारावनवारीपुरा के ग्राम पंचायत सचिव मातादीन शर्मा को अपात्र व्यक्तियों को आवास स्वीकृत करने, द्वितीय किश्त का लाभ न मिलने, आवास पूर्ण न होने तथा मजदूरी की राशि का भुगतान न किए जाने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने की कार्यवाही की है। 

जिला पंचायत सीईओ श्री मरावी के द्वारा समस्त जिले व जनपद पंचायत के पंचायत सचिवों को निर्देश दिए गए है कि किसी भी रूप में शासकीय कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाऐगी और शासन के राशि का दुरूपयोग करने वालेां के विरूद्ध सख्त कार्यवाही होगी इसलिए जो भी पंचायत सचिव है वह शासन के कार्यों और पात्र हितग्राहियों को शासकीय योजनाओं से लाभान्वित करें अन्यथा उनके द्वारा किसी भी तरह की लापरवाही सामने आती है तो संबंधित के खिलाफ इसी तरह की निलंबन जैसी कार्यवाही आगे भी की जावेगी, साथ ही समय-समय पर योजनाओं की समीक्षा व हितग्राहियों से भी चर्चा कर उन्हें मिलने शासकीय लाभ के बारे में जानकारी प्राप्त की जाएगी।

No comments:

Post a Comment