Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, September 26, 2022

हंगामेदार रहा नपा का प्रथम सम्मेलन, बैठक का बहिष्कार कर बाहर हुए पार्षद


मीडिया के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध, पार्षदों ने जताई नाराजगी, पारदर्शिता पर भी उठे सवाल

शिवपुरी-नगर पालिका परिषद शिवपुरी का प्रथम सम्मेलन(बैठक)ही हंगामेदार रही और इस बैठक में कई पार्षद तो बैठक का बहिष्कार करते हुए बाहर तक निकल गए। यहां एक ओर जहां परिषद की बैठक में मीडिया का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया जिसे लेकर कई पार्षदों ने नाराजगी जताई, इस तरह नगर पालिका के द्वारा किए जाने वाले कार्यों पर अब पारदर्शिता पर भी सवाल उठने लगे है। इस हंगामें पूर्ण बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह भी मौजूद रहे और उनकी अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ही प्रमुख बिन्दुओं को हंगामे के बीच ही पास कर लिया गया।

पार्षद राजू गुर्जर ने किया परिषद की बैठक का बहिष्कार
जब परिषद की बैठक आयोजित की गई थी तब पार्षदों ने अपनी बात रखना शुरू की जिस पर वार्ड क्रं.21 के पार्षद रघुराज प्रताप सिंह राजू गुर्जर के द्वारा अपनी बात रखी गई तो उनकी सुनवाई नहीं हुई, उन्होंने कहा कि जब हमारी सुनवाई ही नहीं होनी है तब इस तरह की बैठक में रहने का औचित्य ही क्या, इस तरह अन्य पार्षदों ने भी अपनी नाराजगी व्यक्त की।

भाजपा सहित कांग्रेस पार्षदों ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
परिषद की बैठक में मौजूद भाजपा से वार्ड क्रं.8 से पार्षद प्रदीप शर्मा, वार्ड क्रं.35 से पार्षद मदन शेजवार मट्टू खटीक, वार्ड कं्र.36 से  निर्दलीय पार्षद एमडी गुर्जर व वार्ड क्रं्र.4 से कांग्रेसी पार्षद संजय गुप्ता पप्पू ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि नगर पालिका में मनमर्जी चल रही है जब वाहनों में किस तरह से डीजल व्यय हो रहा है, सफाई कर्मचारी कहां है, वार्डों में लाईटें नहीं लगी अन्य निर्माण कार्य भी होने है इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई बल्कि 10 लाख रूपये तक के जो कई कार्य हुए ही नहीं उनके नाम पर मिली राशि को ही हड़प कर लिया गया है। यहां नपा सीएमओ पर पार्षदों ने आरोप लगाकर उनकी कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाए।

नेता प्रतिपक्ष ने भी रखी अपनी बात
नगर पालिका में पहली बार नेता प्रतिपक्ष के रूप में वार्ड क्रं.34 से कांग्रेस पार्षद श्रीमती शशि शर्मा ने भी नगरीय विकास को लेकर अपनी बात रखी और कहा कि वार्डों में हालात बदहाल है, स्वच्छता के नाम पर ढिंढोरा पीटा जा रहा है सफाई कर्मचारी प्रत्येक वार्ड में होने चाहिए, सीसी, बिजली, पानी जैसी अन्य समस्याओं को भी उन्होंने उठाया और आगे भी परिषद की बैठक में नगर विकास को लेकर अपनी बात रखी जाएगी। यहां उन्होंने मीडिया के प्रवेश को लेकर भी आपत्ति जताई और मीडिया को प्रवेश दिलाने की बात कही लेकिन परिषद में विपक्ष की बात को नहीं सुना गया और मीडिया को बाहर से ही कवरेज करना पड़ा। जिसे लेकर पारदर्शिता पर भी सवाल उठाए गए।

No comments:

Post a Comment