Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, September 22, 2022

अस्पताल चौराहे पर ओवरफ़्लो हुआ चैम्बर, यातायात प्रभारी ने संभाली कमान, फोरलेन पर भरा पानी, डायवर्ट किया ट्रैफिक रूट


मौके पर पहुंचे एसपी ने तत्काल पीएचई अधिकारियों को लगाया फोन, देर शाम तक मार्ग हुआ दुरूस्त

शिवपुरी- यातायात में बाधक बन रहे कोतवाल रोड़ स्थित अस्पताल चौराहे पर बीते कई दिनों से चैम्बर ओवरफ्लो हो रहा था इसी बीच बुधवार-गुरूवार को हुई बारिश से और अधिक पानी रोड़ पर बहता हुआ नजर आया और इस पानी से मुख्य रोड़ पर धूलकर एक तरह से पानी से बने गढ्ढों में तब्दील हो गई। यहां जब यह हालात यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने देखा तो वह स्वयं आगे आए और ओवरफ्लो हुए चैम्बर देखा तो स्वयं उसे व्यवस्थित करने में जुट गए। यहां यातायात प्रभारी के साथ उनका अमला भी जुटा रहा। जब इस दौरान वहां से एसपी राजेश सिंह चंदेल गुजरे तो यातायात कर्मियों को ओवरफ्लो चैम्बर व्यवस्थित करते हुए पाए जाने पर इसके जिम्मेदारों के प्रति नाराजगी प्रकट करते हुए नजर आए, यहां तत्काल एसपी श्री चंदेल के द्वारा पीएचई अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि कोतवाली रोड़ स्थित अस्पताल के इस ओवरफ्लो चैम्बर को शीघ्र दुरूस्त किया जाए। इस निर्देश के बाद देर सायं के समय यहां डामरी के द्वारा ओवरफ्लो चैम्बर को दुरूस्त कर दिया गया जिससे अब यातायात में भी सुगमता रही। बताना होगा कि अस्पताल चौराहे पर चेंबर के पास हुए गहरे गड्ढे के कारण आए दिन लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे थे। जिसे देखते हुए यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव एवं उनकी टीम द्वारा आसपास पड़े पत्थरों से गड्ढे को भरा गया। इस मौके पर उपस्थित पुलिस अधीक्षक ने तत्परता दिखाते हुए पीएचई एवं नगर पालिका के अधिकारियों को तत्काल गड्ढा करने का निर्देश दिए जिसे बाद यह मार्ग फिलवक्त दुरूस्त हो सका।


ग्राम सिंहनिवास पुल के समीप मुख्य फोरलेन पर भरा पानी, डायवर्ट किया ट्रैफिक रूट

गुरूवार सुबह से हो रही बारिश के चलते नदी-नाले और तालाबों में पानी भर गया। यही वजह है कि शहर के बीचों बीच गुजरे फोरलेन वायपास का मुख्य मार्ग ग्रामसिंहनिवास पुल के समीप फोरलेन रोड़ तक पानी आ गया और भरा हुआ। यहां मौके पर पहुंचे यातायात प्रभारी रणवीर यादव के द्वारा स्थिति को भांपते हुए तत्काल टै्रफिक डायवर्ट किया गया और एकांगी मार्ग से वाहनों की आवाजाही शुरू की गई हालांकि पानी अधिक होने के कारण इस मार्ग पर वाहनो का निकलना भी दुर्घटना के समान प्रतीत नजर आया। फिलहाल यातायात बहाली को लेकर एकांगी मार्ग से भारी वाहनों की आवाजाजी जारी है जहां रोड़ पर बेरीकेट्स लगाकर वाहनों केआवागमन को डायवर्ट किया गया है।


फिलहाल रात 10 बजे के बाद शहर से निकलेंगें भरी वाहन


मुख्य फोरलेन पर बढ़ते जल स्तर को देखते हुए तत्काल यातायात प्रभारी रणवीर यादव के द्वारा कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल को मामले से अवगत कराया। जिस पर मौके पर पहुंचे कलेक्टर-एसपी के द्वारा स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया गया कि फिलहाल भारी वाहनों के प्रवेश को रात्रि 10 बजे से गुना वायपास से होकर ग्वालियर वायपास मार्ग से शहर से होकर निकलने दिया जाए। ऐसे में अब भारी वाहनों की आवाजाही रात्रि 10 बजे के बाद शहर से होगी। इसे लेकर यातायात अमला भी अलर्ट मोड़ पर है। वहीं जल स्तर कम होने के बाद इन भारी वाहनों की आवाजाही को पुन: वायपास मार्ग से ही व्यवस्थित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment