Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, September 3, 2022

अनंत चर्तुदशी के मुख्य समारोह में पोहा और चाय के साथ की जाएगी श्रद्धालुओं की सेवा


बीपीएम जयहिंद मिशन एवं संत रैदास लोक कल्याण ट्रस्ट द्वारा लगाई जाऐंगी अलग-अलग स्टॉले

शिवपुरी-शहर के मुख्य आकर्षण श्रीगणेश महोत्सव को लेकर समापन कार्यक्रम के रूप में अनंत चर्तुदशी के दिन होता है इस दिन ना केवल शहरवासी बल्कि दूर-दराज क्षेत्रों से आने वाले श्रद्धालुओं को भी श्रीगणेश महोत्सव के दौरान विभिन्न चल-अचल झांकिया से श्रीगणेश के विभिन्न स्वरूपों का दर्शन भी आता है। ऐसे श्रद्धालुओं के लिए सेवा कार्य में तत्पर रहने वाली समाजसेवी संस्था बीपीएम जयहिंद मिशन एवं संत रैदास लोक कल्याण ट्रस्ट के द्वारा आर्य समाज रोड़ पर अलग-अलग दो स्टॉलें लगाकर जनसेवा का कार्य किया जाएगा और इस दौरान हजारों लोगों को पोहा व चाय व पानी का नि:श्ुाल्क वितरण होगा।

यह कार्य बीपीएम जयहिंद मिशन संस्था के अध्यक्ष जेलर डॉ.व्ही.एस.मौर्य एवं संत रैदास लोक कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ.कपिल मौर्य के द्वारा अपनी टीम के साथ मिलकर किया जाएगा। अनंत चतुर्दशी के दौरान कष्टमगेट पर आयोजित मुख्य समारोह में आकर्षण का केन्द्र रहने वाले श्रीजी व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लेने के लिए हजारों लोगों आगमन शहर में होता है ऐसे में यहां विभिन्न खान-पान व अन्य स्टॉलें लगाई जाती है इसी क्रम में बीपीएम जयहिंद मिशन व संत रैदास लोक कल्याण ट्रस्ट के द्वारा बीते दो वर्ष से कोरोना काल के चलते यह समारोह ना होने के बाद अब जब हालात कोरोना से सामान्य है तो यहां बड़े उत्साह और उल्लास के साथ गणेशोत्सव मनाया जा रहा है।

श्रीगणेश सांस्कृतिक समारोह समिति के तत्वाधान में आयोजित होने वाले इस मुख्य समारोह में बीपीएम जयहिंद मिशन एवं संत रैदास लोक कल्याण ट्रस्ट के द्वारा आमजन के लिए सेवास्वरूप नि:शुल्क चाय, पानी व पोहा का वितरण किया जाएगा। समस्त धर्मप्रेमीजनों से संस्था की इन स्टॉलों पर पहुंचकर पुण्य लाभ अर्जित करने का आग्रह किया गया है यहां समिति पदाधिकारी व सदस्यगण इस सेवा कार्य में सहयोग प्रदान करेंगें।

No comments:

Post a Comment