Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, September 26, 2022

पिछोर में अब स्थापित हुई नियमविरूद्ध ढंग से डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा


निजी और सरकारी जमीन की जांच के लिए एसडीएम ने मौके पर भेजा पटवारी

शिवपुरी। प्रतिमा स्थापना को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाला पिछोर आज सुबह एक बार फिर चर्चा में आ गया है। क्योंकि पिछोर के बदरवास गांव में एक खेत पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा एक टीले पर स्थापित कर दी है। जिसकी जानकारी पुलिस और प्रशासन को लगी तो वह मौके पर पहुंच गए। बाद में एसडीएम ने पटवारी को जांच के लिए भेज दिया है। क्योंकि कुछ लोगों का कहना था कि जहां प्रतिमा स्थापित की गई है वह निजी जमीन है। जबकि कुछ लोग उस जमीन को शासकीय बता रहे हंै।

जानकारी के अनुसार रात्रि में कुछ अज्ञात लोगों ने एक खेत पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी। जिसकी जानकारी आज सुबह ग्रामीणों को लगी तो वह मौके पर एकत्रित हो गए और कुछ लोग प्रतिमा के विरोध में तो कुछ पक्ष में आकर खड़े हो गए। जिसकी जानकारी पिछोर पुलिस को लगी तो वह मौके पर आ गए। बाद में पुलिस ने लोगों से पूछताछ की तो कुछ लोगों ने मूर्ति स्थापित की गई जमीन को शासकीय बताया तो कुछ ने उक्त जमीन को निजी सम्पत्ति बताकर मूर्ति स्थापना को सही बताया।

बाद में जब गांव में तनावपूर्ण स्थिति हो गई तो पुलिस ने वहां पुलिस बल तैनात कर दिया। इसके बाद एसडीएम को पूरी घटना से अवगत कराया। जिस पर एसडीएम ने मौके पर पटवारी को भेजकर जांच करने का आदेश दिया कि मूर्ति स्थापना जिस स्थान पर की है, वह जमीन का मुयाअना करे और पता लगाएं कि कहीं वह शासकीय तो नहीं। एसडीएम के आदेश के बाद पटवारी मौके पर अपने दलबल के साथ पहुंच गए, जो जांच कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment