Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, September 3, 2022

घर-घर विराजे गणपति नगर हुआ धर्ममय : गोविंदपुरी कालोनी में वार्ड नं 37 के पार्षद व नपा के पीआईसी सदस्य गौरव सिंघल का किया परिजनों के साथ सम्मान



गोविंदपुरी कालोनी ग्वालियर बायपास वार्ड नं 37 में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है गणेशोत्सव..

शिवपुरी-गोविंदपुरी कालोनी के सभी भक्तजनों द्वारा कालोनी में बड़े ही हर्षोल्लास एवं धूमधाम से गणेशोत्सव मनाया जा रहा है इस बार कालोनी में भगवान श्रीगणेश बाल रूप में पधारे हैं सभी कालोनी वासियों द्वारा रोज सुबह 8 बजे एवं शाम 8 बजे को गोविंदपुरी के राजकुमारजी की आरती बड़े ही आनंद से सैकड़ों लोगों के बीच की जाती है एवं आरती के बाद रोज प्रसादी वितरण किया जाता है। 

इसी क्रम में स्थानीय कालोनी वासियों के लिए बड़ा ही हर्ष का दिन रहा कि इस दौरान श्रीगणेश पूजन कार्यक्रम में अतिथि के रूप में क्षेत्र के ही वार्ड नं 37 के पार्षद व नपा के पीआईसी सदस्य गौरव सिंघल अपने पूरे परिवार के साथ गणेशोत्सव में शामिल हुए। इस अवसर पर कालोनी वासियों द्वारा पार्षद निर्वाचित होने पर गौरव सिंघल का परिजनों के साथ सम्मान भी किया गया जिसमें सभी कालोनीवासियों द्वारा गौरव सिंघल का माल्यार्पण कर शाल एवं श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया। 

इस दौरान पार्षद व पीआईसी सदस्य गौरव सिंघल द्वारा सर्वप्रथम गोविंदपुरी के श्रीजी राजकुमारजी का पूरे विधिविधान से पूजन कर फूलों का हार पहना कर भगवान श्रीगणेश जी को प्रणाम किया एवं तत्पश्चात श्रीगणेश जी की आरती सपरिवार गौरव भैया के द्वारा की गई। सभी कालोनी वासियों ने पार्षद गौरव सिंघल को गोविंदपुरी कालोनी गणेशोत्सव में सम्मिलित होने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया।  

घर-घर विराजे गणपति नगर हुआ धर्ममय

श्री गणेश सांस्कृतिक समारोह समिति के तत्वाधान में आयोजित 38 वा गणेश समारोह प्रारंभ हो गया है। भगवान गणपति की स्थापना घर घर मोहल्लो चौराहों आदि पर विभिन्न धार्मिक सामाजिक संगठनों द्वारा की गई है। जिनकी सुबह श्याम आराधना को देख ऐसा लगता है जैसे पूरा शहर धर्ममय हो गया है। श्री गणेश सांस्कृतिक समारोह समिति के तत्वाधान में नगर की समाजसेवी व धार्मिक संगठनों के जन सहयोग से यह कार्यक्रम इतना भव्य हो गया है कि इस समारोह को देखने दूरदराज से भी लोग यहां आते हैं वह सारी रात चल झांकियों एवं भगवान गणपति प्रतिमा विसर्जन के साथ-साथ विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं द्वारा लगाए जाने वाले निशुल्क खानपान स्थानों का भरपूर आनंद उठाते हैं। भगवान गणपति पंडालों में दिनांक 3 सितंबर से 7 सितंबर तक अचल झांकियां जनता के दर्शनार्थ लगाई जाएंगी जिन्हें देखने पूरा नगर उमड़ेगा।


हरे भरे पेड़ पौधों का उपयोग वर्जित
अचल झांकी संयोजक बृज दुबे व मुकेश आचार्य ने बताया कि समिति द्वारा झांकी निर्माताओं से आग्रह किया है कि, वह अपनी झांकियां जनता के दर्शनार्थ रात्रि 8 बजे से शुरू करें जिससे  अधिक से अधिक जनता निहार सके व अपनी झांकियां पूर्व की ही भाँति राष्ट्रीय धार्मिक व सामाजिक चरित्रों पर ही लगाएं ध्यान रहे कि अपनी झांकी में हरे वृक्षों व जीवित जानवरों का इस्तेमाल ना करें अचल झांकी प्रतियोगिता जूनियर व सीनियर वर्ग में रहेगी । प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु आंचल झांकी निर्माता अपना पंजीयन बालाजी कलर लैब एम एम हॉस्पिटल के पास या बालाजी स्टूडियो टेकरी गली पर करा सकते हैं। समिति ने सभी नगर वासियों धार्मिक वाह सामाजिक संगठनों से अनुरोध किया है विगत 2 वर्ष के अंतराल के बाद होने वाले गणेश समारोह ने बढ़-चढ़कर यादगार बनाए।

No comments:

Post a Comment