Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, September 24, 2022

मानव वेलफेयर सोसायटी द्वारा भव्य श्रीनवदुर्गा एवं डांडिया महोत्सव 26 से 5 अक्टूबर


शिवपुरी-
जिला मुख्यालय पर स्थानीय गांधी पार्क मैदान में कोरोनाकाल के हालात सामान्य होने के बाद बड़े उत्साह और उल्लास के साथ मानव वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में भव्य नवदुर्गा एवं डांडिया महोत्सव का आयोजन 26 से 5 अक्टूबर तक किया जा रहा है। कार्यक्रम की शुरुआत 25 सितंबर को मां दुर्गा का आगमन होगा तत्पश्चात 26 सितंबर को स्थापना के साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी मानव वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा प्रतिदिन किया जाएगा।

जानकारी देते हुए मानव वेलफेयर सोसाइटी के संयोजक मुकेश जैन मकरोनी बांधे व कोषाध्यक्ष सतीश शर्मा ने बताया है कि मानव वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा भव्य नवरात्र महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन गांधी पार्क के साथ मैदान में किया जा रहा है जिसमें प्रतिदिन मां दुर्गा की आराधना के साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रमों की श्रंखला में सर्वप्रथम 25 सितंबर को मां दुर्गा का आगमन हुआ तत्पश्चात 26 सितंबर को स्थापना पूजन होगा एवं रात्रि के समय महा आरती गरबा डांडिया एवं डांस प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, 27 सितंबर को प्रात: 7:00 बजे से वजन बीपी की जांच शिविर लगाया जाएगा एवं शाम 4 बजे रंगोली बा रात्रि 7 बजे से हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा, 

28 सितंबर को बूस्टर व्यक्ति नेशन कैंप एवं रात्रि के समय बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, 29 सितंबर को लाडली लक्ष्मी योजना शिविर एवं रात्रि के समय 7 बजे से मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन होगा, 30 सितंबर को लाइव गरबा डांडिया कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा, 1 अक्टूबर को भारतीय परिधान प्रतियोगिता एवं रात्रि के समय 8 बजे से अनुराग मित्तल राजस्थान कोटा के द्वारा भजनों की शानदार प्रस्तुति देते हुए भजन संध्या होगी, 

2 अक्टूबर को रात्रि 9:30 बजे संगीत में अंताक्षरी प्रतियोगिता होगी एवं 3 अक्टूबर को डांडिया प्रतियोगिता का आयोजन होगा, 4 अक्टूबर को प्रात: 6  हवन पूर्णाहुति एवं दोपहर 11 से 2 बजे तक भंडारा वह दोपहर 3 बजे से माता का विसर्जन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

इसके साथ ही नवरात्र समापन के अवसर पर 5 अक्टूबर दशहरा के अवसर पर रावण दहन कार्यक्रम भी होगा। इन सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पारितोषिक राशि प्रदान करते हुए सम्मानित भी किया जाएगा जिसमें आकर्षक पुरस्कार भी रखे गए हैं। समस्त धर्म प्रेमी जनों से मानव वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा बनाए जाने वाले नवदुर्गा एवं डांडिया महोत्सव कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आवाहन किया गया है।

No comments:

Post a Comment