Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, September 21, 2022

पेंशन बहाली एवं विभिन्न मांगों को लेकर अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा 2 अक्टूबर को करेगा उपवास


संयुक्त मोर्चा की आवश्यक बैठक रविवार को वनस्थली होटल में होगी आयोजित

शिवपुरी-प्रदेश के अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा शाखा शिवपुरी विभिन्न मांगों को लेकर गांधी पार्क में एकत्रित होकर गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष उपवास करेंगे।

प्रेस को जारी विज्ञप्ति में संयुक्त मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजेंद्र पिपलोदा एवं शिवपुरी ब्लॉक अध्यक्ष महावीर मुदगल ने संयुक्त रूप से बताया कि 2 अक्टूबर को गांधी पार्क शिवपुरी में समस्त जिले के अधिकारी कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गांधी जी की प्रतिमा के नीचे उपवास पर बैठ कर मांगों से संबंधित ज्ञापन गांधी जी की प्रतिमा को सौंपेंगे। एवं गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इस तारतम्य में 25 सितंबर रविवार को संयुक्त मोर्चा की अति आवश्यक बैठक होटल बनस्थली में आहूत की गई है।

गे की जानकारी में संयुक्त मोर्चा के राजकुमार सरैया, अरविंद सरैया एवं दुर्गा प्रसाद ग्वाल ने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार लगातार कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रही है जिससे कर्मचारियों को आंदोलित होने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। संयुक्त मोर्चा का प्रथम चरण का आंदोलन 2 अक्टूबर गांधी जयंती से उपवास के साथ प्रारंभ होगा । मोर्चा के पदाधिकारियों ने 2 अक्टूबर को अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर आंदोलन को सफल बनाने की अपील की है।

यह है प्रमुख मांगे
मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू किया जाए । नए शिक्षा संवर्ग (राज्य शिक्षा सेवा) में नियुक्त अध्यापक संवर्ग को नियुक्ति के स्थान पर संविलियन आदेश जारी कर सेवा अवधि की गणना प्रथम नियुक्ति दिनांक से करते हुए वरिष्ठता दी जाए। दैनिक वेतन भोगी संविदा कर्मचारी स्थाई कर्मी कर्मचारियों को विभागों में रिक्त विभिन्न पदों के विरुद्ध नियमितीकरण कर शेष पदों पर सीधी भर्ती की जाए। लिपिक संवर्ग को मंत्रालय के समान समयमान वेतनमान दिया जाए। प्रदेश के अधिकारियों कर्मचारियों की पदोन्नति शीघ्र प्रारंभ की जाए। पंचायत सचिव एवं स्थाई कर्मियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाए आदि मांगे प्रमुख हैं।

No comments:

Post a Comment