Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, September 17, 2022

सेवा पखवाड़ा के तहत भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर 19 को


विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाऐं मिलेंगी मरीजों को होगा, मिलेगा स्वास्थ्य लाभ

शिवपुरी-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा मनाए जा रहे सेवा पखवाड़ा के तहत भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के द्वारा आगामी 19 सितम्बर को एक दिवसीय नि:शुल्क वृहद स्वास्थ्य शिविर का आयोजन स्थानीय कम्युनिटी हॉल परिसर में प्रात: 10:30 बजे से दोप.2 बजे तक किया जा रहा है।

जानकारी देते हुए भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता व डॉ.राजेन्द्र गुप्ता ने संयुक्त रूप से बताया है कि राष्ट्र के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मोत्सव उपलक्ष्य में भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम के मार्गदर्शन में भारतीय जनता पार्टी चिकित्सा प्रकोष्ठ के द्वारा सेवा पखवाड़ा के तहत सेवा कार्य स्वरूप गांधी पार्क स्थित कम्युनिटी हॉल में विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा विभिन्न रोगों से ग्रसित मरीजों को लिए एक दिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 19 सितम्बर को किया जा रहा है। यहां विशेषज्ञ चिकित्सक इस शिविर में शामिल होकर अपनी सेवाऐं देंगें जिसका लाभ रोग ग्रसित मरीजों को प्राप्त हो सकेगा। 

मरीज का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उसके रोग का मौजूद चिकित्सक द्वारा परीक्षण किया जाएगा और रोग से संबंधित विभिन्न प्रकार की जांचों को भी जांचा जाएगा साथ ही आवश्यकता पडऩे पर मौके पर ही नि:शुल्क जांच की सुविधा से भी उसे लाभान्वित किया जाएगा। इस शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों में हृदय रोग, नेत्र रोग, बाल एवं शिशु रोग, स्त्री, दस्त रोग आदि मौजूद रहेंगें साथ ही एक स्टॉल दिव्यांगों के लिए भी शिविर स्थल पर लगाई जाएगी जिसमें दिव्यांगों का भी नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा और उन्हें आवययकतानुरूप सामाजिक न्याय विभाग एवं भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ की ओर से संयुक्त रूप से आवश्यक दिव्यांग उपकरण भी मौके पर ही प्रदाय भी किए जाऐंगें। 

इस अवसर पर मरीजों को स्वास्थ्य शिविर में नि:शुल्क दवाओं का वितरण भी किया जाएगा। शिविर प्रात: 10:30 बजे से प्रारंभ होकर दोप.2 बजे तक जारी रहेगा।

No comments:

Post a Comment