Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, September 14, 2022

स्मैक नशा : कलेक्टर के निर्देश पर दो मेडीकल स्टोर शील्ड, 07 मेडीकल स्टोरों पर हुई कार्रवाही


स्वास्थ्य विभाग की टीम के उच्चाधिकारियों की समिति ने मारे छापे

शिवपुरी-जिले में नशे के कारोबार पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह द्वारा गठित की गई उच्च अधिकारियों की समिति ने शिवपुरी शहरी क्षेत्र में 07 मेडीकल स्टोरों पर छापेमार कार्रवाही को अंजाम दिया जिसमें दो मेडीकल स्टोरों को शील्ड कर दिया गया तथा पांच मेडीकल स्टोरों पर अनिमियताएं पाते हुए एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया।

      जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनएस चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि शिवपुरी जिले में नशीले पदार्थों के सेवन से युवा असमय मृत्यु का शिकार हो रहे है। इसे कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने संजीदगी से लिया है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह द्वारा नीशीली दवाओं के दुरपयोग पर पूर्ण रूप से रोकथाम के लिए निरंतर छापामार कार्यवाही को स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य विभागों के सहयोग से अंजाम दिया जा रहा है। कलेक्टर शिवपुरी द्वारा नशीले पदार्थों पर प्रभावी कार्रवाही के लिए उच्चाधिकारियों की समिति गठित की है जिसमें राजस्व विभाग से नायब तहसीलदार शिवपुरी, स्वास्थ्य विभाग से जिला स्वास्थ्य अधिकारी एवं ए.एस.ओ., पुलिस बिभाग से नगर निरीक्षण सह पुलिस फोर्स तथा जिला औषधी निरीक्षक को रखा गया है। 

डॉ. चौहान ने बताया कि उच्चाधिकारियों की समिति ने गत दिवस शहर के  फतेहपुर रोड स्थित शिवा मेडीको, फिजिकल रोड स्थित श्यामा मेडीकल, कमलागंज में महेन्द्र मेडीकल स्टोर को औषधी एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम के अंतर्गत अनिमियताएं पाए जाने के कारण एक सप्ताह के लिए अनुज्ञप्तियों को निलंबित किया गया। इसके अतिरिक्त श्रीराम कालोनी स्थित वंशिका मेडीलक स्टोर व लकी मेडीकल स्टोर को एक सप्ताह के लिए शील्ड किया गया है। अधिकारियों की समिति द्वारा छापा मार कार्यवाही निरंतर चलती रहेगी।

No comments:

Post a Comment