Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, August 6, 2022

दलित शिक्षक के साथ की अभद्रता, मप्र शिक्षक कांग्रेस में रोष, कार्यवाही की मांग


शिवपुरी-
शिवपुरी जिले के ग्राम प्राथमिक विद्यालय अमरौदा परगना पोहरी में बीते रोज एक दलित शिक्षक के साथ ग्राम के ही व्यक्ति के द्वारा दबंगाई के साथ जबरन अवैध वसूली की मांग के साथ मोबाईल छीनने, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने और बाद में जान से मारने की धमकी देकर वहां से अपने साथ के साथ भाग खड़ा हुआ। शिक्षक के साथ हुई इस अभद्रता को लेकर मप्र शिक्षक कांग्रेस में रोष व्याप्त है और इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी व जिला प्रशासन से उचित कार्यवाही की मांग की गई है।

यहां शिकायत दर्ज कराते हुए शिक्षक जितेन्द्र सिंह दिवाकर जो कि शा.प्रा.विद्यालय अमरौदा में प्राथमिक शिक्षक के रूप में पदस्थ है। रोज की भांति वह बीते शुक्रवार को भी अपने विद्यालय आकर कार्य कर रहे थे कि तभी विद्यालय में ग्राम के ही प्रताप पुत्र उम्मेद यादव निवासी ग्राम अमरौदा स्कूल पर पहुंचा और यहां शासकीय कार्य करते समय प्रताप के द्वारा शिक्षक जितेन्द्र सिंह के साथ पहले दबंगाई के बल पर मोबाईल छीना बाद में 5 हजार रूपये की अवैध वसूली की मांग की और ना देने पर गाली-गलौज करते हुए जातिसूचक गालियों से शिक्षक के साथ अभद्रता की गई साथ ही हाथ पकड़कर शिक्षक के साथ मारपीट करने पर उतारू हो गया तभी उसके साथ एक अन्य साथी कुशवाह वहां मौजूद रहा जिसने प्रताप के हाथ को रोका लेकिन प्रताप शिक्षक जितेन्द्र को जान से मारने की धमकी देकर वहां से अपने साथी के साथ भाग खड़ा हुआ।

 इस घटना से आहत शिक्षक जितेन्द्र सिंह ने मामले की सूचना तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी को लिखित पत्र के माध्यम से दी साथ ही संबंधित पुलिस थाना पहुंचकर भी शिकायत दर्ज कराई। इसके अलावा शिक्षक के साथ ही इस अभद्रता की जानकारी जब मप्र शिक्षक कांग्रेस के संभागीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह को लगी तो उन्होंने नाराजगी प्रकट करते हुए घटना पर रोष जाहिर किया और शिक्षक को न्याय दिलाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी व जिला प्रशासन से मामले में उचित कार्यवाही की मांग की।

इनका कहना है-
यह घटना बहुत ही शर्मनाक है,इस घटनाक्रम को पुलिस प्रशासन की ओर ध्यान आकर्षित कराना चाहता हूं।कि ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही करने का कष्ट करें।हम संगठन की ओर से घोर निन्दा करते हैं।
धर्मेन्द्र सिंह
संभागीय अध्यक्ष
म प्र शिक्षक कांग्रेस शिवपुरी

No comments:

Post a Comment