Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, August 31, 2022

नाई की बगिया में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के पूर्व निकाली गई कलश यात्रा


शिवपुरी-
श्रीगणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर शहर के धर्मप्रेमीजनों के द्वारा स्थानीय नाई की बगिया में स्थित श्रीनारायणी माता मंदिर परिसर में संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया गया है। इस कथा के प्रारंभ के पूर्व नगर में स्थानीय राजेश्वरी रोड़ स्थित मंदिर से भव्य कलश यात्रा नगर में निकाली गई जो नगर के तात्याटोपे प्रतिमा से होकर अस्पताल चौराहा कोर्ट रोड़ से होकर नाई की बगिया पर पहुंचकर संपन्न हुई। 

इस दौरान महिलाऐं सिर पर कलश रखकर चल रही थी तो वहीं कथा के मुख्य यजमान श्रीमद् भागवत कथा को सिर पर रखकर समस्त धर्मप्रेमीजनों को कथा में पहुंचकर धर्मलाभ प्राप्त करने का संदेश दे रहे थे। इसके साथ ही कलश यात्रा के पीछे कथा के मुख्य वक्ता आर्चा पं.ब्रह्मदेव जी महाराज भी धर्मप्रेमीजनों को अपना आर्शीवाद दे रहे थे। 

बता दें कि नाई की बगिया में समस्त कॉलोनी वासी की तरफ से शुरु हुई भागवत कथा को लेकर यह कलश यात्रा निकाली गई जो राजेश्वरी मंदिर से शुरू हुई और अस्पताल चौराहा होते हुए सीधे नाई की बगिया पहुंची, सभी कॉलोनी वासी कलश यात्रा में शामिल हुए। कथा प्रवक्ता आचार्य पंडित श्री  ब्रह्म देव जी महाराज के मार्गदर्शन में सुनाई जायेगी। कथा स्थल श्रीसति नारायणी माता मंदिर नाई की बगिया कथा सुनने का समय दोपहर 1 बजे से 5 बजे तक रहगा सभी भक्तों से निवेदन है कि भागवत कथा में जरूर पधारें।

No comments:

Post a Comment