Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, July 27, 2022

ऋषिकुल ग्लोबल एवं बचपन स्कूल में मनाया गया ग्रीन डे, बच्चों को पौधरोपण के लिए किया गया प्रेरित




शिवपुरी-
हरित वातावरण के रूप में प्राकृतिक पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से शहर के फोरलेन वायपास मार्ग स्थित ऋषिकुल ग्लोबल  एवं बचपन स्कूल प्रांगण में स्कूली बच्चों के लिए विद्यालय परिवार के द्वारा ग्रीन डे दिवस के रूप में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

इस अवसर पर विद्यालय के डायरेक्टर ऋषिकेश पाण्डे सहित बाल कल्याण समिति अध्यक्ष डॉ.श्रीमती सुषमा पाण्डे मौजूद रहे जिन्होंने ऋषिकुल ग्लोबल के नर्सरी से कक्षा 4 तक के बच्चों को प्रकृति से जोड़ते हुए पौधरोपण कराया और इन पौधों के संरक्षण और उसे संरक्षित करने की महत्वपूर्ण जानकारी भी समझाईश के रूप में दी गई। इस दौरान विद्यालय स्टाफ ने भी बच्चों के साथ मिलकर यहां पौधरोपण किया। 

कार्यक्रम के दौरान द बचपन स्कूल एवं ऋषिकुल ग्लोबल स्कूल के बच्चों व स्कूल स्टाफ ने बढ़-चढ़कर इस पौधरोपण में भाग लेते हुए पौधों का रोपण किया साथ ही बच्चों में भी पौधरोपण का भाव जागृत हो इसे लेकर बच्चों के हाथों से भी यहां पौधे रोपे गए। बच्चों और टीचर्स के द्वारा मिलकर करीब दर्जन भर से अधिक पौधों का यहां रोपण किया गया। कार्यक्रम के दौरान स्कूल डायरेक्टर ऋषिकेश पांडे के द्वारा बच्चों को पौधारोपण करना और वृक्षों के महत्व को समझाया गया। 

कार्यक्रम में स्कूल का ऑफिशल स्टाफ और टीचिंग स्टाफ सभी शामिल रहे जिसमें मीनल तिवारी, लक्ष्मी तोमर, रानी शर्मा, निधि तिवारी, दीप्ति दिक्षित, दिव्या झा, मानसी शर्मा, सेजल शर्मा, रीना गुप्ता, समीक्षा दुबे, वैशाली दुबे आदि शामिल रहीं।

No comments:

Post a Comment