Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, July 6, 2022

युवाओं को डॉ.मुखर्जी जैसे महान पुरूषों के विचारों से लाभ उठाना चाहिए- श्रीमती गायत्री इटौरिया


नेहरू युवा केन्द्र ने मनाई डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी जयंती

शिवपुरी-युवाओं को डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी जैसे महान पुरूषों के विचारों से लाभ उठाना चाहिये। युवाओं को चाहिये कि वह समाज के विकास में योगदान दें जिससे देश का समग्र विकास हो। उक्त उद्गार पुलिस सुबेदार श्रीमती गायत्री इटौरिया ने नेहरू युवा केन्द्र शिवपुरी द्वारा आज बुधवार को डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी की 121 की जयंती पर आयोजित संगोष्ठी कार्यक्रम में व्यक्त किए। कार्यक्रम के प्रारंभ में नेहरू युवा केन्द्र के उपनिदेशक एस.एन.जयन्त, सुबेदार श्रीमती गायत्री ईटोरिया, चाईल्ड लाइन के सौरभ भार्गव, मोबाइल वाणी के समन्वयक श्री अशोक शर्मा कार्यक्रम पर्यवेक्षक राजेन्द्र विजयवर्गीय ने डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर मालार्पण किया।

पुलिस सूबेदार श्रीमती इटोरिया ने कहा कि डॉ.मुखर्जी भारत माता के सच्चे सपूत, सच्चे राष्ट्रवादी, देश भक्त, शिक्षाविद, राजनेता मानवतावादी और सबसे बढकर राष्ट्रीय एकता और अखण्डता के प्रचारक थे। श्रीमती इटोरिया ने युवाओं से कहा कि युवा पुलिस के साथ मिलकर समाज में फैल रही बुराइयों को दूर करने में योगदान देना चाहिये। उपनिदेशक एस.एन.जयंत ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र संगठन सम्पूर्ण देश में डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती पर संगोष्ठी रेली, वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। नेहरू युवा केन्द्र संगठन डॉ.मुखर्जी के जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन प्रत्येक जिले में कर रहा है। 

चाइल्ड लाइन के समन्वयक सौरभ भार्गव ने कहा कि डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी देश में स्वच्छ छवि के राजनीति करना चाहते थे। डॉ.मुखर्जी ने अपने जीवन काल में अनेक पुस्तकों में अपने विचारों को लिखा है जिनसे आज के युवा लाभ उठा सकते है।  नेहरू युवा केन्द्र के कार्यक्रम पर्यवेक्षक राजेन्द्र विजयवर्गीय ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र संगठन सम्पूर्ण भारत में डॉ.मुखर्जी के विचारों को युवाओं तक पहुंचाने का कार्य कर रहा है। 

नेहरू युवा केन्द्र संगठन देश के युवाओं को सरकार की विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं से जुड़कर उनके विकास के लिये कार्य कर रहा है। कार्यक्रम के अंत में मटका पार्क शिवपुरी में वृक्षारोपण भी किया गया। कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र शिवपुरी के स्वयंसेवक कुमारी रानी धाकड़, विनिता लोधी, सुरैना दांगी, परमाल सिंह, अविनाश लक्षकार, नितिन गुप्ता, प्रशान्त भटनागर, राकेश रावत, अनुराग पटेरिया, सीताराम कुशवाह, शेषभान सिंह यादव, अमर सिंह पाल, दिनेश केवट आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment