Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, July 17, 2022

हरित वातावरण बनाने सेवाभारती बालक छात्रावास में फोटोग्राफर एसोसिएशन ने रोपे पौधे


पौधों से मिलती है प्राणवायु : ओम बंसल

शिवपुरी-शहर के फतेहपुर स्थित सेवा भारती के सहरिया बालक छात्रावास में फोटोग्राफर एसोसिएशन द्वारा 31 फलदार, छायादार पौधों का रोपण फोटोग्राफर साथियों द्वारा किया गया। इस मौके पर सेवाभारती के अध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति, छात्रावास अधीक्षक मुकेश कर्ण सहित शहर के फोटोग्राफर साथी उपस्थित रहे।

पौधारोपण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वरिष्ठ फोटो ग्राफर ओमबंसल ने कहा कि पौधों का इंसान और कुदरत के बीच गहरा रिश्ता रहा है। पेड़ों से पेट भरने के लिए फल, सब्जियां और अनाज मिला, जीवन जीने के लिए जीवन दायनी ऑक्सीजन पेड़ों के माध्यम से प्राप्त होती हैं। जिसके बिना कोई एक पल भी जिंदा नहीं रह सकता। वरिष्ठ फोटो ग्राफर प्रमोद श्रीवास्तव ने कहा कि पेड़ इंसान की जरूरत हैं और हमारे देश में पेड़ पौधों की पूजा की जाती है। पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने के लिए समय-समय पर पौधा रोपण करते रहना चाहिए। 

इस मौके पर 31 फलदार एवं छायादार, अमरूद, आम, जामुन आदि के पौधों का रोपण शहर के फोटो ग्राफर साथियों द्वारा किया गया। इस मौके पर प्रमुख रूप से फोटो ग्राफर एसोसिएशन शिवपुरी के समस्त पदाधिकारी जिनमें  उपाध्यक्ष वरूण भार्गव, सचिव ओम बंसल, कोषाध्यक्ष नितिन शर्मा, सह सचिव विक्रम सोलकिया, वरिष्ठ फोटो ग्राफर प्रमोद श्रीवास्तव, सुनील भास्कर, मनीष जैन, रहमान खान, फारूक खांन, राजीव राठौर गोल्डी,जगताप, अजय दिवाकर, बृजेश कुशवाह, इंदर शर्मा, सुनील जाटव, आशीष थापा, संतोष ओझा, भूपेन्द्र नामदेव, मृदुल नामदेव आदि ने पौधा रोपण किया। कार्यक्रम के अंत में सभी का आभार प्रदर्शन नितिन शर्मा द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment