Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 21, 2022

पति की प्रताडऩा से तंग विवाहिता ने बच्चों की खातिर पुलिस से मांगा न्याय



पत्नि होने के बाबजूद भी अन्य औरत से बना रखे हैं संबंध, कार्यवाही की मांग

शिवपुरी-पुलिस थाना देहात क्षेत्रांतर्गत आने वाले मदकपुरा क्षेत्र में एक विवाहिता बीते दो वर्षों से अपने पति की प्रताडऩा से तंग है जिसे लेकर आए दिन पति महीने-15 दिन में आकर घर में पत्नि और बच्चों के साथ मारपीट करता है और कुछेक राशि देकर फिर बाहर चला जाता है। पीडि़ता का आरोप है कि पति के एक अन्य सतनबाड़ा में स्थित महिला से अवैध संबंध है जिसके चलते वह अपने परिवार पर ध्यान ना देकर पराई औरत के साथ रहकर परिजनों को परेशान कर रहा है। इस मामले को लेकर पीडि़ता ने पुलिस थाना देहात में शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस से कार्यवाही की मांग कर न्याय मांगा है। मामले की शिकायत एसपी को भी पीडि़ता के द्वारा की गई है।

शिकायतकर्ता विवाहिता सालू पत्नि विजय वाल्मीकि हाल निवासी मदकपुरा थाना देहात ने बताया कि पति विजय वाल्मीक जिसका मोबा.7067810356 है जो कि आए दिन शराब के नशे में पीडि़ता सालू व दो मासूम बच्चों के साथ मारपीट करता रहता है प्रार्थिया के साथ लगभग 02 साल से पति अलग-थलग रह रहा है पीडि़ता का आरोप है कि पति विजय वाल्मीक के सतनबाड़ा में एक अन्य से अवैध संबंध है और उस पराई औरत को रखे हुए है। पीडि़ता ने बताया कि वह मजदूरी कर अपना व अपने बच्चों का भरण-पोषण करती है लेकिन पति कभी 15 दिन तो कभी महीने भर में आकर जबरन शराब के लिए पैसे की मांग करता है और रूपया मांगकर शराब पी जाता है व प्रार्थी व बच्चों के साथ मारपीट भी करता है इसके साथ ही घर में रखा सामान भी बेच जाता है। 

पीडि़ता सालू वाल्मीक ने बताया कि उसके नाम पर पति विजय वाल्मीक ने दो समूह की राशि करीब 80-80 हजार दो बार में पीडि़ता के दस्तावेज लगाकर बातों में बहला फुसलाकर उठा लिए और अब वह उस राशि को भी जमा नहीं कर रहा, जिसके चलते समूह वाले पीडि़ता पर दबाब बना रहे है, इसके अलावा एक मोबाईल भी किश्त पर लिया तो उसकी राशि भी जमा नहीं की। पीडि़ता ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक को भी 21 व 28 जून को शिकायत दर्ज कराई और इसके बाद 5 जुलाई को पुन: एसडीओपी शिवपुरी को शिकायत करते हुए शराबी पति विजय वाल्मीक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। 

पीडि़ता पति से इतनी तंग आ चुकी है कि उसे या तो पति छोड़कर तलाक दे दे अन्यथा वह उसके साथ रहकर पारिवारि जिम्मेदारी में उसका साथ निभाऐं। इन हालातों में पीडि़ता अब पुलिस प्रशासन से बार-बार गुहार लगाकर अपने जीवन की रक्षा और बच्चों की सुरक्षा की मांग कर रही है।

इनका कहना है-
महिला के साथ यदि उसका पति मारपीट व परेशान कर रहा है तो हम मामले को दिखवाते है और जो भी होगा उचित कार्यवाही की जाएगी।
विकास यादव
निरीक्षक, थाना देहात, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment