Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, July 6, 2022

नगरीय निकाय का प्रथम चुरण का चुनाव हुआ संपन्न, रन्नौद में हुआ सर्वाधिक मतदान


शिवपुरी-
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के साथ-साथ नगरीय निकाय का प्रथम चरण का चुनाव भी आज बुधवार को संपन्न हुआ। शिवपुरी जिले की नगर परिषद खनियाधाना, बदरवास और रन्नौद में आज लोगों ने बढ़-चढ़कर मतदान में भाग लिया। निर्वाचन आयोग के द्वारा आंकड़ों के मुताबिक बुधवार की देर सायं तक नगर पालिका चुनाव में जो मतदान प्रतिशत प्राप्त हुआ उसमें रन्नौद में पुरूष 87.1 प्रतिशत एवं महिला 85.70 प्रतिशत कुल 86.43 प्रतिशत हुआ, बदरवास में 76.30 पुरूष, महिला 69.99 प्रतिशत कुल 73.25 प्रतिशत हुआ व खनियाधाना में 75.45 प्रतिशत पुरूष एवं 71.75 प्रतिशत महिला सहित कुल 73.65 प्रतिशत रहा, यहां सायं 5 बजे तक का प्राप्त हुआ। यहां सर्वाधिक मतदान रन्नौद में देखने को मिला जहां पहली बार इस नगर परिषद में 
मतदाताओं ने आगे आकर अपने मत का प्रयोग किया।

अब 7 नगरीय निकाय में 13 जुलाई को द्वितीय चरण में होगा मतदान
नगरीय निकाय के प्रथम चरण के बाद अब आगामी 13 जुलाई को द्वितीय चरण का मतदान होना है इसमें अभी भी शिवपुरी जिले की 6 नगर परिषदों में मतदान की प्रक्रिया पूरी करने को लेकर निर्वाचन विभाग तैयारी कर रहा है। यहां शिवपुरी नगर पालिका परिषद सहित करैरा, पिछोर, पोहरी, बैराढ़, कोलारस शामिल है। इसके अलावा 8 जुलाई को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आखिरी चरण में भी जिला पंचायत के वार्ड सदस्यों, जनपद सहित सरपंच पद के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी की जानी है। पंचायत चुनावों को लेकर आज चुनाव प्रचार समाप्त कर दिया गया है यहां अब 8 जुलाई को मतदान होना है।

पुलिस सुरक्षा रही मौजूद, निर्भीक होकर किया गया मतदान

नगर परिषद के प्रथम चरण में मतदाताओं ने पुलिस सुरक्षा के बीच निर्भीक होकर मतदान किया। यहां खनियाधान, बदरवास व रन्नौद में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के द्वारा एसडीओपी अधिकारियों को निर्देशित कर आवश्यक चुनावी ड्यूटी लगाई गई थी जिसका परिणाम यह हुआ कि किसी भी मतदान केन्द्र पर कोई भी वाद-विवाद की स्थिति सामने नहीं और यहां यहां सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं ने निर्भिकता के साथ अपने मत का प्रयोग करते हुए मतदान किया। 

No comments:

Post a Comment