Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, July 13, 2022

नपा के चुनाव में मतदान करने से सैकड़ों मतदाता हुए अपने अधिकार से वंचित, शिवपुरी में कम रहा मतदान प्रतिशत


डॉ. रघुवंशी दंपत्ति और बीमा अभिकर्ता चेतन का बदला वार्ड, कुछ के नाम ही नहीं मतदाता सूची में

शिवपुरी। नगर पालिका परिषद के नगरीय निकाय चुनावों में इस बार सैकड़ों मतदाता अपने मताधिकार से ही वंचित हो गए और कई मतदाताओं के मतदान का केन्द्र ही बदल दिया गया। इस तरह की शिकायतें अधिकांश मतदान केन्द्रों पर नजर आई। वार्ड क्रं.17 में कई लोग जहां एक ही परिवार के है उन्हीं के मतदाताओं को मतदान करने से वंचित रहना पड़ा तो कई जगह के मतदाता अन्य वार्डों में भी नजर आए। 

नपा के इस चुनाव में मतदान से वंचित मतदाताओं ने गहरा रोष प्रकट किया है। जिसमें सुबह से ही उमस और भीषण गर्मी के बीच मतदाता मतदान केंद्र की ओर रुख करते हुए देखे गए लेकिन यहां कई मतदाताओं को उनके मतदान रूपी पर्ची ना होने के  चलते मतदान नहीं करने दिया। यहां कई ओं ने संबंधित बीएलओ की शिकायत की है क्योंकि यह बीएलओ की जिम्मेदारी है कि वह प्रत्येक मतदाता की पर्ची घर-घर तक पहुंचाऐं और इसे लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह के द्वारा भी निर्देश दिए गए थे बाबजूद इसके इस तरह की लापरवाही देखने को मिली। ऐेसे में संबंधित बीएलओ की जांच करते हुए मामले में कार्यवाही की मांग इन असंतुष्ट मतदाताओं ने की।

इसके साथ ही शिवपुरी नगर पालिका के लिए मतदान प्रतिशत अन्य नगर परिषदों की अपेक्षा काफी कम नजर आया जिसमें नपा शिवपुरी के लिए 66.33 प्रतिशत ही मतदान हो सका, जबकि करैरा में यह 72.60, मगरौनी में 82.83, पोहरी में 86.87, बैराढ़ में 80.64, कोलारस में 76.69, पिछोर में 80.56 प्रतिशत रहा। यहां सर्वाधिक मतदान पोहरी में हुआ। कुल 2 लाख 36 हजार 396 मतदाताओं में से 1 लाख 68 हजार 682 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।

No comments:

Post a Comment