Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 11, 2022

आदिवासी सरपंच जीतने पर दबंगों ने सरकारी बोर को पहुंचाया नुकसान, जनपद पंचायत के माध्यम से भेजा टैंकर


गांव में नहीं मिला पानी तो टैंकर से हुई सप्लाई, ग्रामीणों ने मुख्यालय पर कलेक्टर से की शिकायत, मांगा न्याय

शिवपुरी- ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले मतदान को लेकर जब आदिवासी सरपंच को चुना गया तो विरोधी पक्ष के दबंगों के द्वारा आदिवासी सरपंच चुने जाने से नाखुश होकर अपनी दबंगाई दिखाते हुए ग्राम में लगे बोर को नुकसान पहुंचाया और चुने गए आदिवासी को जान से मारने की धमकी देकर ग्रामीणों में भय का माहौल व्याप्त किया गया। इस मामले को लेकर ग्राम सुरवाया के आदिवासी जिला मुख्यालय आए और नया बोर खनन सहित अमानवीय व्यवहार को लेकर दबंगों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की।

जानकारी के अनुसार ग्रामीणजन नीतेश, गोपाल, संजीव, प्रकाश, महेन्द्र, रामसेवक, राजेश, मुन्ना, गौमती, सरला, सरजन आदिवासी ने बताया कि पंचायत चुनाव में दो पत्ती पर वोट ना मिलने पर ग्राम सुरवाया के दबंग नवल सिंह गुर्जर ने ग्राम के हैण्डपंप जो सरकारी योनाओं के तहत लगे थे उनको तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया था जिसकी शिकायत सुरवाया थाने में की गई थी बाबजूद इसके कोई कार्यवाही नहीं की गई और अब ग्राम में जब नव निर्वाचित सरपंच के रूप में संगीता आदिवासी विजयी हो गई 

तो यहां सरपंच बनी संगीता व उसके पति दिलीप आदिवासी को ग्राम के ही विरोधी पक्ष के दबंग सोबरन गुर्जर, नवल सिंह गुर्जर, वीरू गुर्जर और रामावतार गुर्जर ने धमकी दी है कि 1 साल के भीतर सरपंच की ट्रेक्टर से कुचलकर या किसी अन्य तरीके से हत्या कर देंगें और दुबारा चुनाव कराकर अपना सरपंच बनाऐंगें। 

इसके साथ ही महिलाओं को भी ना-ना प्रकार से डराया-धमकाया गया हे। सरपंच चुनाव जीतने पर इन दबंगों के द्वारा खुलेआम धमकी दी जा रही है कि बस्ती में जितने भी सरकारी काम हुए है उन्हें नष्ट करें देंगें और इन्होंने गांव का सरकारी खरंजा के खंडे निकालकर बेचना भी शुरू कर दिए है। इस तरह अपनी इन समस्याओं को लेकर बड़ी संख्या में आदिवासीजन कलेक्ट्रेट परिसर आए और जिला कलेक्टर को शिकायत दर्ज कराते हुए मामले में न्याय की गुहार लगाई। यहां ग्रामीणों को पीने के पानी के लाले पड़े हुए है जिसे लेकर जनपद पंचायत के माध्यम से टैंकर भेजा गया है।

No comments:

Post a Comment