Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 4, 2022

मूलभूत सुविधाऐं भी नहीं दे शिवपुरी में प्रदेश के 7 मंत्री : प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह बसानी


मप्र कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष ने जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन ना होने को लेकर भाजपा पर फोड़ा ठीकरा

शिवपुरी-जिस प्रदेश में सत्ताधारी के 7 मंत्री जिसमें एक कैबीनेट, एक केन्द्रीय मंत्री और एक लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री सहित 4 राज्यमंत्री दर्जा शामिल होकर शिवपुरी जिले का प्रतिनिधित्व करें, निश्चित रूप से प्रतीत होता है वहां कोई भी मूलभूत सुविधा से स्थानीय रहवासी वंचित ना रहे बाबजूद इसके इतना सब होने के बाद भी शिवपुरी जिले में मुख्य रूप से मूलभूत आवश्यकताओं से ही वंचित है जिसमें महत्वपूर्ण है जल परियोजना मड़ीखेड़ा, सीवेज प्रोजेक्ट, रोजगार यह प्रत्येक व्यक्ति का अधिकारी है लेकिन यही उसे प्राप्त नहीं हो रहा, इसलिए हम विश्वास दिलाते है कि अब मतदाता का मन बदल रहा है वह कांग्रेस की ओर आ रहा है और पंचायत चुनाव में जिस प्रकार से कांग्रेस को बढ़ती मिली है वह बढ़त अब नगरीय निकायों में भी पहुंचेगी और आने वाले 2023 में भी मप्र में कांग्रेस की सरकार आएगी।

यह बात कही मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह बसानी ने जो स्थानीय गांधी सेवा आश्रम कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता को संबेाधित कर रहे थे। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष पं.श्रीप्रकाश शर्मा एवं शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल भी मौजूद रहे जिन्होंने नगरीय निकाय में कांग्रेस को बढ़त मिलने की उम्मीद जताई और कहा कि आने वाला समय अब कांग्रेस का है। यहां योजनाओं के क्रियान्वयन ना होने को लेकर उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर ठीकरा फोड़ा।

प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह बसानी ने कहा कि शिवपुरी से महल के एक केन्द्रीय मंत्री और एक प्रदेश की उद्योग मंत्री रहने के बाबजूद भी कोई उद्योग स्थापित नहीं कर पाए, यह इनकी असफलता बताती है यह केवल वोट की राजनीति करते है यदि महल को शिवपुरी के लोगों ने पीढिय़ों से आशीर्वाद दिया है तो शिवपुरी को चमन करना चाहिए जैसे मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व सीएम कमलनाथ ने छिंदबाड़ा को किया है जहां छिंदवाड़ा में रोजगार है, 

मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति है लेकिन यहाँ इतना सबकुछ देने के बाद भी शिवपुरी जिला पिछड़ा हुआ है, पेयजल समस्या बरकरार है, सीवेज लाइन 2008 से टेंडर निकले लेकिन आज तक 14 वर्षो बाद भी सीवेज लाइन नही है, भाजपा के शाशन में सड़क बह गयी, अब लोगों को जागरूक होना पड़ेगा, अब जनता जागरूक हो गयी है, तत्काली मप्र कांग्रेस सरकार के द्वारा किसानों के लिए काम किया गया जिसमें 27 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ कुल 53 लाख का कर्जा था, अभी भी 26 लाख शेष है जिसे भाजपा पार्टी ने माफ नहीं किया।

भविष्य की इन योजनाओं पर डाला प्रकाश
श्री सिंह ने बताया कि नगरीय निकाय के दौरान अध्यक्ष चुने जाने पर कांग्रेस पार्टी विजन को सेवक के रुप में काम करेंगे, अध्यक्ष के रूप में नही, राम रोटी की स्टाल लगायेगे रोजगार देंगे, निम्न राशि मे भोजन देंगे, आवारा पशु में भगवान बस्ते है श्रीकृष्णधाम कुटी बनाएंगे, धन्वंतरि मोहल्ला क्लीनिक को मौके पर ही इलाज मिले, पार्कों में नि:शुल्क योग, सड़को को दुरुस्त करेंगे, शिवपुरी को स्वच्छ बनायेगे, यह हम सभी के प्रयास होंगे। इसलिए मतदाता कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें। बदलाव के।मूड़ में है और हम 2023 में सरकार बना रहे है।  

No comments:

Post a Comment