Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 7, 2022

सिविल पुलिस के 61 नवप्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों का सीआईएटी शिवपुरी में हुआ भ्रमण


शिवपुरी-
सिविल पुलिस के 61 नव प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों का प्रशिक्षण बड़ौदी स्थित सीआरपीएफ सीआईएटी संस्थान परिसर में होगा इसे लेकर नव प्रशिक्षुओं ने संस्थान परिसर का भ्रमण किया और अधिकारी व अधीनस्थ अमले से परिचय प्राप्त किया। यहां सीएपीटी भोपाल में एक माह का विशेष प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 61 नवप्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों का शिवपुरी स्थित सीआईएटी स्कूल सीआरपीएफ कैम्पस में भ्रमण हुआ। इन अधिकारियों में जम्मू कश्मीर के 30, कर्नाटक के 15 और अरुणाचल प्रदेश के 16 अधिकारी आये हुए थे।

  सीआरपीएफ सीआईएटी स्कूल में पहुँचने पर इनका संस्थान परिसर के सभी पदाधिकारियों द्वारा भव्य स्वागत सम्मान किया गया तत्पश्चात संस्थान का भ्रमण कराया गया जिसमे प्रशाशनिक और परिचालनिक कार्यकलापों के अलावा आईई डी, और गोला बारूद के बारे मे बिशेष जानकारी दी गई। संस्थान के कमांडेंट सुरेश कुमार यादव के द्वारा इन नव प्रशिक्षुओं को मैन मैनेजमेंट, टाइम मैनेजमेंट और विभिन्न प्रकार के प्रबंधनो के गुर बताये गए। 

इस दौरान कमाण्डेट श्री यादव के द्वारा नक्सल विरोधी/ आतंकवाद विरोधी तथा कानून और व्यवस्था से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई और कहा कि यह अधिकारी देश भर के प्रमुख ट्रेनिंग संस्थानों मे भ्रमण करके अपने व्यावसायिक ज्ञान और कौशल को निखारेंगे, जिसके बाद इन्हें इनके पद पर स्थापित किया जायेगा। इस अवसर पर स्कूल के कमांडेंट सुरेश कुमार यादव सहित सभी अन्य अधिकारीगण और कार्मिक भी उपस्थित थे।  

No comments:

Post a Comment