Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 16, 2022

शिवपुरी में पहली बारिश के दौरान निचली बस्तियों में भरा पानी, कई निचली बस्तियां हुई जलमग्न


नालों पर अतिक्रमण से बिगड़ी व्यवस्था, बच्चों ने पहली बारिश का उठाया लुफ्त

शिवपुरी। शिवपुरी में गुरुवार को इस मानसून की पहली बारिश के दौरान ही कई निचली बस्तियों में पानी भर गया जिसके कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। शिवपुरी शहर के आदर्श नगर कॉलोनी में स्थित शासकीय कन्या विद्यालय के सामने यहां पानी भर गया जिसके कारण यहां निकलने वाले बच्चों और अन्य लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बताया जाता है कि यहां पर थीम रोड के निर्माण के दौरान निर्माण सही नहीं होने और यहां एक नाले पर अतिक्रमण के कारण यहां पानी निकासी नहीं है और अब सड़क पर पानी भर रहा है।जिसके कारण लोगों को परेशानी आ रही है। 

इसके अलावा कमलागंज के पास,  विवेकानंद कॉलोनी, रामबाग कॉलोनी में भी यहां बारिश का पानी भर गया और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। गुरुवार को एक घंटे की बारिश के दौरान गर्मी की दौड़ के बीच अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं दूसरी ओर इस गर्मी के बीच पानी भराव के कारण लोगों की समस्या बढ़ गई है। लोगों की मांग है कि जिन लोगों ने नालों पर अतिक्रमण कर रखे हैं उनके अतिक्रमण हटाए जाएं।

जिले में अभीतक 2.22 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज
शिवपुरी जिले में 01 जून 2022 से अभीतक 2.22 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज हुई है। जिले में गत वर्ष आज दिनांक तक 62.89 मि.मी.औसत वर्षा हुई थी। भू-अभिलेख शिवपुरी के अधीक्षक ने बताया कि जिले की औसत वर्षा 816.3 मि.मी. है। गत वर्ष जिले में कुल 1452.9 मि.मी. वर्षा रिकॉर्ड की गई थी। उन्होंने बताया कि अभी तक शिवपुरी में 06 मि.मी., नरवर में 7 मि.मी., करैरा में 1 मि.मी., पिछोर में 6 मि.मी. तथा अन्य तहसीलों बैराढ़, पोहरी, कोलारस, बदरवास एवं खनियांधाना में शून्य वर्षा दर्ज हुई है।

No comments:

Post a Comment