Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 24, 2022

हैप्पीडेज स्कूल के एनसीसी कैम्प में स्कूली छात्रों ने लिया बढ़-चढ़कर भाग




शिवपुरी-
स्कूली बच्चों को खेल, देश सेवा और मैनेजमेंट प्रबंधन आदि के विषयों को लेकर हैप्पीडेज स्कूल के एनसीसी के छात्रों के द्वारा शिविर आयोजित किया गया जिसमें स्कूली छात्रों ने इस शिविर में बढ़-चढ़कर भाग लिया। जिसमें 30 से अधिक छात्र-छात्राओं ने इन गतिविधियों को जाना और समझा।

जानकारी देते हुए हैप्पीडेज स्कूल प्रबंधन के महेन्द्र उपाध्याय ने बताया कि शहर के एबी रोड़ स्थित कत्थामिल परिसर के हैप्पी डेज स्कूल प्रांगण में एनसीसी के छात्रों द्वारा 13 से लेकर के 22 जून तक एनसीसी कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय के 30 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस दौरान इन छात्र-छात्राओं को एनसीसी कैम्प के तहत स्वावलंबन, आत्मनिर्भरता और खेल, देश सेवा सहित मैनेजमेंट प्रबंधन के बारे में जागरूक किया गया। 

यहां विभिन्न क्षेत्र में एनसीसी छात्र-छात्राओं के द्वारा फौज और आर्मी के विषय में जाना और आर्मी के डिजास्टर मैनेजमेंट के विषय में जानकारी हासिल की साथ ही यहां अन्य विभिन्न गतिविधियों में इन छात्र-छात्राओं के द्वारा बढ़-चढ़कर भाग लिया गया जिसमें स्पोर्ट्स हो चाहे, मैनेजमेंट की बात हो या फिर फायरिंग जॉन हो, इन सभी तरीकों को यहां शिविर के दौरान बताया गया, इसके अलावा डिजास्टर मैनेजमेंट के संबंध में भी छात्र-छात्राओं को बताया गया ताकि वह अपने प्रबंधन को स्वयं समझकर आगे बढ़ सके। कार्यक्रम में भाग लेते हुए बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले एनसीसी के कई छात्र-छात्राओं ने अपने उत्कृष्ट कौशल प्रदर्शन के चलते कई गोल्ड मेडल जीते। जिसे लेकर स्कूल प्रबंधन के द्वारा बच्चों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की गई।

No comments:

Post a Comment