Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 28, 2022

निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर एसडीएम नाडिया ने ली बैठक


आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

शिवपुरी/पोहरी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं सहित सीडीओपी के साथ मंगलवार को एसडीएम पोहरी राजन बी नाडिया द्वारा निष्पक्ष रूप से नगरीय चुनाव कराने को बैठक की। एसडीएम श्री नाडिया ने बैठक में मौजूद आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं को बताया कि चुनाव के दिन कैसे गंभीरता से काम करना है। कैसे और किस फॉर्मेट में रिपोर्टिंग करना है। साथ ही सभी से अपील करते हुए कहा कि जो पार्टी चुनाव कराने जाएगी उसका पूरा सहयोग करें और निर्विघ्र और निर्विरोध रूप से चुनाव संपन्न कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

आपको एक-दूसरे को आवश्यक सूचना आदान-प्रदान करना है जिससे सभी को काम करने में आसानी हो सके। यदि मतदाताओं को कोई असामाजिक तत्व भय दिखाकर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करे तो उसकी रोकथाम की उचित व्यवस्था करनी है। लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए हौंसला अफजाई करना है। उन सभी बिंदुओं पर विचार करना है जो निर्विघ्न चुनाव कराने में बाधक बन सकते हैं। ऐसे बिंदुओं पर फोकस करके उन्हें दूर करना है। इसके अलावा चुनाव आयोग के जो दिशा-निर्देश प्राप्त हुए हैं उनका भी पालन कराना है।

ईव्हीएम मशीन की एण्डमाइजेशन प्रक्रिया पूर्ण
एसडीएम श्री नाडिया ने बताया कि शहर में ईव्हीएम मशीन के द्वारा नगरीय चुनाव कराए जाने हैं। सभी अभ्यार्थियों और पार्टियों के पदाधिकारियों के समक्ष एण्डमाइजेशन प्रक्रिया शुरू की गई। इस दौरान सुनिश्चित किया गया कि कौनसे मतदान केन्द्र पर कौनसी मशीन पहुंचाई जानी है। मशीन पहुंचने की प्रक्रिया को नोट किया गया जिस पर सभी ने अपनी-अपनी सहमति जताई। इस प्रक्रिया की जानकारी से सभी अवगत कराया। तत्पश्चात सभी लोगों ने अपने-अपने हस्ताक्षर किए।

No comments:

Post a Comment