Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 10, 2022

नगरीय निकाय चुनावों को लेकर यातायात प्रभारी का तबादला कराने विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने लिखा पत्र


कार्यवाही हेतु निर्वाचन आयोग से एसपी के पास भी पहुंचा कार्यवाही हेतु पत्र

शिवपुरी- नगरीय निकाय चुनावों को लेकर कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा शहर में यातायात प्रभारी रणवीर यादव के तबादले को लेकर मुख्य निर्वाचन आयुक्त, मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल को पत्र लिखा है। इस पत्र में विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने उल्लेख किया है कि वर्तमान समय में शिवपुरी जिला मुख्यालय पर ही नगरीय निकाय चुनाव होने है और यहां यातायात प्रभारी के रूप में रणवीर यादव यातायात विभाग में कार्यरत है। चूंकि रणवीर यादव को 06 वर्ष से अधिक समय जिला शिवपुरी में पदस्थी के दौरान हो चुका है हालांकि बीच में लगभग 04-6 माह के लिए अन्य जिले में वह स्थानांतरित होकर पुन: शिवपुरी में पदस्थ हो गए इस प्रकार यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव का 05 वर्ष से भी अधिक समय का कार्यकाल शिवपुरी में हो चुका है।

शहर में लगातार लंबी समयावधि से यातायात प्रभारी रणवीर यादव के रूप में पदस्थ रहने के कारण इनके अनेक राजनेताओं से संबंध बनाए हुए है। ऐसी स्थिति में श्री यादव का आगामी निकाय चुनाव में शिवपुरी पदस्थ रहना उचित नहीं है। मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के पत्र क्रं.एफ-70एनएन-15/2022/5/353 भोपाल दिनांक 19.05.2022 के अनुसार जारी निर्देशों के अनुक्रम में भी एक स्थान पर तीन वर्ष से अधिक समय से पदस्थ पुलिस अधिकारियों को अन्यत्र स्थानांतरित किए जाने के निर्देश दिए है।

विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने तबादले का यह बताया कारण
निर्वाचन आयुक्त को लिखे पत्र में विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कारण भी बताए उसमें उल्लेख किया गया कि उपर्युक्त कारणों को ध्यान में रखते हुए निष्पक्ष नगरीय निकाय निर्वाचन कराने हेतु रणवीर सिंह यादव यातायात प्रभारी को शिवपुरी से तत्काल अन्य स्थान पर स्थानांतरित किया जाना आवश्यक है। इसलिए विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने राज्य निर्वाचन आयोग मप्र भोपाल के निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर यातायात प्रभारी रणवीर यादव को नगरीय निकाय चुनाव के दृष्टिगत स्थानांतरित करने हेतु पत्र लिखकर शीघ्र तबादले के आदेश जारी करने की मांग की गई है।

कार्यवाही हेतु राज्य निर्वाचन आयोग ने भेजा एसपी को पत्र
इस संबंध में कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के पत्र को आधार मानते हुए राज्य निर्वाचन आयोग मप्र भोपाल के उपसचिव राजकुमार खत्री के द्वारा इस मामले में उचित कार्यवाही को लेकर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल को पत्र लिखा है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस के विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा शिकायती पत्र भेजकर यातायात प्रभारी रणवीर यादव के स्थानांतरण की मांग की गई है इस ओर उचित कार्यवाही की जावे।

इनका कहना है-
नगरीय निकाय के चुनाव है और यातायात प्रभारी रणवीर यादव बीते 5 वर्षों से शिवपुरी में पदस्थ है जिनके संबंध कई राजनीतिक लोगों से भी है ऐसे में निर्वाचन आयोग के नियमों का पालन हो और शांतिपूर्ण निर्वाचन हो इसे लेकर पत्र लिखकर यातायात प्रभारी के स्थानांतरण की मांग की गई है।
वीरेन्द्र रघुवंशी
विधायक, कोलारस, जिला शिवपुरी

No comments:

Post a Comment