Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 16, 2022

संघर्षों से ही सफलता का रास्ता निकलता है : श्रीमती रेनू सिंह



तथागत फाउंडेशन संस्था के द्वारा आयोजित प्रशिक्षण में महिलाओं व बालिकाओं को बनाया जा रहा आत्मनिर्भर

शिवपुरी-तथागत फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में आज हमारे बीच जिले के पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल की पत्नी श्रीमती रेणू चंदेल से प्रशिक्षणार्थी बहनों की भेंट हुई। मानसिक सौंदर्य से परिपूर्ण उनका व्यक्तित्व अत्यंत ही प्रभावित करने वाला है। उनकी सहज सी भाषा शैली मन को छू गई। आज प्रशिक्षण शिविर में सभी महिलाओं की समस्याएं सुनी और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने वाले कुछ सूत्र भी बताये। 

व्यवहार में बेहद श्रीमती रेनू सिंह ने इन जरूरतमंद महिलाओं के बीच में इनके साथ ही फर्श पर बैठकर न केवल इन की पीड़ा को सुना बल्कि उचित मार्गदर्शन के साथ-साथ नैतिक संबल भी प्रदान किया। उन्होंने विभिन्न उदाहरण और घटनाओं के माध्यम से इन महिलाओं को समझाया कि वह कैसे अपने जीवन में अपने पैरों पर खड़ा हो सकती हैं संघर्ष के समय उन्हें क्या रास्ता अपनाना चाहिए और भी सफल कैसे हो सकती है, तकरीबन, एक घंटे से अधिक समय वो सबके साथ रहीं। 

आज के इस शिविर में संस्था के अध्यक्ष आलोक एम इन्दौरिया, सचिव श्रीमती पुष्पा खरे, उपाध्यक्ष राहुल गंगवाल, मथुरा प्रसाद, डॉक्टर पी के खरे, कार्यक्रम संचालक श्रीमती आकांक्षा गौड़, नम्रता गौतम, श्रीमती ममता त्रिपाठी उपस्थित रहीं। शिविर को संचालित कर रही श्रीमती आकांक्षा गौड़ ने शिविर के विषय में जानकारी दी और संस्था के सभी सदस्यों के साथ श्रीमती नीतू सिंह को उपहार स्वरूप दो पौधे भी भेंट किए। संस्था के अध्यक्ष आलोक एम इन्दौरिया ने संस्था के  लक्ष्य और उद्देश्य के विषय में सभी को जानकारी दी। संरक्षक डॉ पी के खरे  और उपाध्यक्ष राहुल गंगवाल जीके मार्गदर्शन में कार्यक्रम को सम्पन्न किया गया

No comments:

Post a Comment