Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 16, 2022

दिवंगत क्रिकेटों की स्मृति संजोने प्रारंभ हुई आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता




पहला मैच दिवंगत बृजेन्द्र सिंह बम्बई इलेवन ने जीता

शिवपुरी- क्रिकेट की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए विगत 35 वर्षों वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा छोटे खां अकादमी के माध्यम से से शहर के पोलोग्राउण्ड मैदान में मासूम बच्चों को क्रिकेट के खेल की बारीकियों को सिखाकर उन्हें आगे बढ़ाने का कार्य लगातार किया जा रहा है जिसमें शहर के सैकड़ों बच्चे प्रतिवर्ष ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण में भाग लेते है और इन प्रतिभाओं के प्रदर्शन को लेकर समय-समय पर प्रतियोगिताऐं आयेाजित कर उनके खेल को निखारने का कार्य भी किया जाता है। 

इस बार वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा शहर के वह दिवंगत क्रिकेट खिलाड़ी जो कोरोनाकाल का शिकार हुए उनकी स्मृतियों को संजोते हुए यह प्रतियोगिता आयोजित की गई है इसमें दिवंगत खिलाड़ी हमीद खान, अनुपेन्द्र सिंह माटा, बृजेन्द्र सिंह बम्बईया, दुर्गेन्द्र सिंह चौहान, पवन कुशवाह, भगवत शर्मा एवं विश्राम सांठे  आदि के नाम से टीमें बनाई गई और इनके बीच ही इन दिवंगत क्रिकेटरों की स्मृतियों को संजोते हुए आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ जिसमें पहला मैच दिवंगत बृजेन्द्र सिंह बम्बईया और दिवंगत दुर्गेन्द्र सिंह चौहान टीम के बीच खेला गया। 

प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर अतिथियों में सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा जिनकी ओर से इन सभी टीमों के खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करते हुए टी-शर्ट प्रदान की गई है मौजूद रहे साथ ही जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सांखला जिनके द्वारा क्रिकेट की सामग्री उपलब्ध कराई गई है वह भी मंचासीन रहे साथ ही हॉकी कोच वकार रोहिला व फिजीकल प्राचार्य श्री मकवाना ने भी कार्यक्रम में भागीदारी की। प्रतियोगिता का संचालन गिरीश मिश्रा मामा के द्वारा किया गया जिन्होंने दिवंगत क्रिकेटों के जीवन पर प्रकाश डाला और इन नवोदित खिलाडिय़ों को उनका जीवन परिचय कराया। 

यहां पहला मैच दिवंगत बृजेन्द्र सिंह बम्बईया की ओर से बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 60 रन बनाए गए जिसमें हर्षवर्धन ने सर्वाधिक 35 रन बनाए, जबाब में उतरी दिवंगत दुर्गेन्द्र सिंह चौहान की टीम के द्वारा बल्लेबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन आखिर में 4 रनों से वह अपना मैच हार गए। यहां वंश और दिव्यांश ने एक-एक विकेट लिया व हर्षवर्धन को मैन ऑफ द मैच प्रदान किया गया। अरमान ने 10 रन व दिव्यांश ने 18 रन बनाए, किट्टू, हार्दिक और दीपक को 1-1 विकेट हासिल किया। यहां वरिष्ठ पूर्व क्रिकेटर जकी खान भी मौजूद रहे जिन्होंने बच्चों को क्रिकेट के खेल के प्रति मोटिवेट किया।  

No comments:

Post a Comment