Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 10, 2022

निर्जला एकादशी पर रामदाना जनकल्याण संस्था ने किया शरबत का वितरण


शिवपुरी-
भगवान श्रीविष्णु को आराध्य देव मानते हुए प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी निर्जला एकादशी के अवसर पर समाजसेवी संस्था रामदाना जनकल्याण संस्था के द्वारा सेवाभावी कार्य करते हुए न्यू ब्लॉक स्थित गोयल कन्वेसर्स धर्मशाला रोड़ शिवपुरी पर शरबत का वितरण किया गया। 

जानकारी देते हुए रामदाना जनकल्याण संस्था के अध्यक्ष रामभरोसी गोयल व सचिव राजेश गोयल रजत ने संयुक्त रूप से बताया कि भगवान श्रीहरि विष्णु के रूप में निर्जला एकादशी जो कि वर्ष की 23 एकादशी में सबसे बड़ी एकादशी होती है इस एकादशी के व्रत करने का फल समस्त 24-26 एकादशी के बरामद प्राप्त होता है ऐसे में एक ओर जहां महिलाऐं व कई पुरूष निर्जला व्रत के रूप में निराहार बिना पानी-भोजन के रहकर श्रीविष्णु की आराधना करते है। तो वहीं शहर के आमजन की सेवा के लिए रामदाना जनकल्याण संस्था के द्वारा शरबत का वितरण किया गया। यहां इस शरबत वितरण कार्यक्रम में समाजसेवी अमन गोयल, केशवप्रसाद गुप्ता, हरज्ञान प्रजापति, आनन्द गोयल, भाजयुमो जिला कोषाध्यक्ष विकास गोयल, राजू यादव ग्वाल आदि सहित अन्य लोग मौजूद रहे जिन्होंने इस सेवा कार्य में हाथ बंटाया और सहयोग प्रदान किया।

कमलागंज में भी मिल्क शेक शरबत का किया गया वितरण
निर्जला एकादशी के अवसर शहर के कमलागंज क्षेत्र में भी जनसेवा का अनुकरणीय कार्य समाजसेवियों के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। यहां कमलागंज में समाजसेवी राजू गोयल, अजीत अग्रवाल ठेईया, गौरव सिंघल, अनूप गोयल, शिव कुमार वर्मा, विवेक जैन, गौरव सिंघल, भाजयुमो कोषाध्यक्ष विकास गोयल आदि ने मिलकर यहां आमजन के लिए मिल्क शेक का वितरण किया। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने इस प्रसादी को ग्रहण करते हुए आयोजकजनों के इस सेवा कार्य को सराहा। इस दौरान अनेकों लोग जो कमलागंज से होकर गुजर रहे थे उन्होंने यहां पहुंचकर प्रसादी ग्रहण की।

No comments:

Post a Comment