Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 17, 2022

इंटरस्कूल जूडो चैम्पियनशिप के समापन सत्र में पहुंचे एसपी, बढ़ाया खिलाडिय़ों का मनोबल


वर्तमान परिवेश में आत्मरक्षा में सहायक है जूडो : एसपी राजेश सिंह चंदेल

शिवपुरी- आज के समय में चाहे खेलों के साथ आत्मरक्षा के लिए यदि कोई प्रशिक्षण है तो वह है जूडो, इस खेल से जुड़े हुए हरेक खिलाड़ी ना केवल शारीरिक रूप से सक्षम होंगें बल्कि वह खेल और आत्मरक्षा की तकनीकि भी सीख सकेंगें, इंटरस्कूल के इस टूर्नामेंट में शामिल होने वाले खिलाड़ी इस प्रशिक्षण से जरूर कुछ ना कुछ सीखकर अपने जीवन में नया करेंगें, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के द्वारा आयोजित यह टूर्नामेंट जूडो खिलाडिय़ों में नई ऊर्जा का संचार करेगा। उक्त बात कही पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने जो स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में आयोजित इंटरस्कूल जूडो चैम्पियनशिप प्रतियोगिता के समापन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और जूडो के खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। 

इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने पुष्पगुच्छ भेंट करते हुए एसपी श्री चंदेल का स्वागत किया साथ ही जूडो के खेल के बारे में विस्तृत जानकारी व प्रशिक्षण के विषय पर जूडो प्रशिक्षक शिशुपाल रघुवंशी ने प्रकाश डाला जिन्होंने बताया कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित जूडो एकेडमी से कई खिलाड़ी ना केवल शिवपुरी अंचल बल्कि राष्ट्रीय स्तर तक अपनी पहचान बनाए हुए है जिसमें इस प्रतियोगिता में भी वह राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हुए इनमें रामलखन गुर्जर, युवराज सिंह राणा, सलोनी सेन, हर्षिता बरैया शामिल हुए जिन्होंने अपने अनुभवों को यहां साझा किया। 

इस दौरान ऑवर ऑल चैम्पियन खेल एवं युवा कल्याण विभाग की टीम रही साथ ही उपविजेता टीम कोलारस रही। प्रतियोगिता का सफल संचालन बृजभूषण शर्मा ने किया जबकि आभार प्रदर्शन खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के द्वारा व्यक्त किया गया। प्रतियोगिता के सफल आयोजन में रामपाल सिंह, सुजित करोसिया सहित अन्य खेल विभाग के स्टाफ का योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment