Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 14, 2022

मिशन अंकुर के उद्देश्यों की संप्राप्ति में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका : कलेक्टर


कुशल व प्रभावी शिक्षक प्रशिक्षक के रूप में कलेक्टर द्वारा महावीर मुदगल को किया गया सम्मानित

शिवपुरी-मिशन अंकुर के तहत कक्षा 1 व 2 के बच्चों के बुनियादी साक्षरता और संख्या ज्ञान एवं जीवन के बुनियादी कौशलों के लक्ष्यों को प्राप्त करना है। मिशन अंकुर कार्यक्रम में अपेक्षित व्यापक लक्ष्यों की संप्राप्ति में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उक्त उद्गार मॉडल स्कूल शिवपुरी में बुनियादी साक्षरता और संख्या ज्ञान प्रशिक्षण के समापन समारोह में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस मौके पर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि प्रदेश व राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षकों को सदैव प्रयत्नशील रहना चाहिए। शिवपुरी बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर ने बताया कि सफल व प्रभावी शिक्षक प्रशिक्षण संपन्न कराने पर मास्टर ट्रेनर महावीर मुदगल, निर्मल जैन, जवाहर रावत एवं राम लखन राठौर को कलेक्टर व एसपी ने सम्मानित किया। बीआरसीसी टीम ने इस प्रशिक्षण में 25 दिन कार्य किया जिसमें शामिल प्रशिक्षण प्रभारी व बीएसी राजेश खत्री, सुनील राठौर, दिनकर नीखरा, कैलाश नारायण शाक्य, हेमंत खटीक एवं प्रदीप शर्मा को भी सम्मानित किया गया।

इन शिक्षकों का भी हुआ सम्मान
प्रशिक्षण में ग्रुपवर्क एवं प्रभावी प्रस्तुतीकरण व सक्रिय सहभागिता करने पर राजकुमार, शर्मा इंदिरा जैन, रश्मि श्रीवास्तव, ज्योति रानी जैन, प्रवीण शर्मा एवं बसंत श्रीवास्तव को भी अतिथियों के द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में शिवपुरी बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर एवं उनकी टीम ने स्मृति चिन्ह के रूप में कलेक्टर को एवं जिला परियोजना समन्वयक मनोज निगम ने एसपी को एक-एक पौधा भेंट किया।

No comments:

Post a Comment