Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, June 11, 2022

ग्वाल रत्न अवार्ड के साथ समाज के भूतपूर्व सैनिकों का महू में हुआ सम्मान


शिवपुरी-
ग्वाल समाज के विकास में योगदान देने और सामाजिक रूप से समाज को मार्गदर्शन प्रदान करने वाले समाजसेवियों को महू में ग्वाल/गवली समाज समिति की ओर से ग्वाल रत्न अवार्ड 2022 प्रदान किया गया इसके साथ ही यहां भूतपूर्व भारतीय सैनिकों को भी सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए ग्वाल समाज राजू ग्वाल ने बताया कि सामाजिक जिम्मेदारी और सामाजिक रूप से समाज के उत्थान में कार्य करने वाले सेवाभावियों को ग्वाल/गवली समाज समिति अध्यक्ष शिवप्रकाश रियार महू के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में ग्वाल समाज रत्न अवार्ड 2022 से सागर के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मॉ बीजासन उपासक मुन्नी देवी, केकड़ी राजस्थान के पूर्व संपादक धनीराम थम्मार, शिवपुरी के लोकगीत गायक कलाकार नारायण सिंह दीवान, होशंगाबाद के साहित्यकार खेमचंद यादवेश को सम्मानित किया गया। 

इसके साथ ही कार्यक्रम में समाज की वह विभूति तो राष्ट्र और देश के लिए भारतीय सेना में अपना जीवन समर्पित कर अब समाज के लिए सेवा कार्य में जुट गए है उन भारतीय सैनिकों को भी महू में सम्मानित किया गया। यहां ग्वाला समाज सेवा समिति महु के तत्वावधान में ग्वाला/गवली समाज के भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान किया गया जिसमें सागर से आए सूबेदार शिवप्रसाद ररहा, अनंतराम गुजेले, रामबाबू, बाबूलाल बानिये, धार से रमेश लश्करी, सूबेदार केप्टेन दुर्गा प्रसाद लश्करी, महु के तीन लड़ाई लडऩे वाले सजनसिंह रियार, केप्टन विनोद अहीर, आगर मालवा के सूबेदार जयंत तथा लक्ष्मीनारायण मसानिया शामिल रहे। यहां इस कार्यक्रम के प्रमुख सूत्रधार शिवप्रकाश रियार थे जिन्होंने विभिन्न छावनियों से समाज को एकत्रित कर यह कार्यक्रम किया।

No comments:

Post a Comment