Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 16, 2022

जानकी सेना संगठन का सुन्दरकाण्ड पाठ उज्जैन में 18 को, चढ़ाया जाएगा भव्य चांदी का मुकुट


आज रवाना होगा 200 सदस्यीय दल, चढ़ाया जाएगा भव्य चांदी का मुकुट

शिवपुरी- जानकी सेना संगठन के द्वारा अखिल भारतीय स्तर पर संगठन विस्तार के साथ ही नियमित रूप से प्रति शनिवार को संगीतमय सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में इस शनिवार को यह भव्य आयोजन 18 जून को महाकाल बाबा की नगरी उज्जैन में होने जा रहा है जिसमें 200 सदस्यीय दल आज शुक्रवार की रात्रि को उज्जैन के लिए बस के द्वारा रवाना होंगे। 

जानकी सेना संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत ने बताया कि जानकी सेना संगठन के द्वारा 18 जून को भव्य सुन्दरकाण्ड बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में आयोजित किया जा रहा है जहां सामूहिक पूजन होगा साथ ही छिप्रा नदी में विशेष स्नादि भी किया जाएगा। जानकी सेना संगठन के द्वारा यह दल बस के द्वारा रवाना होकर 18 जून की सुबह उज्जैन पहुंचेगा जहां कई संगठन साथी ट्रेन व निजी वाहन से भी उज्जैन पहुंचेंगें। इसके साथ ही यहां सुन्दरकाण्ड पाठ समापन पश्चात विशेष आरती होगी एवं अन्य धार्मिक आयोजन भी किए जाऐंगें। साथ ही 18 जून को सुन्दरकाण्ड पाठ करने के बाद यह दल 19 जून की सुबह शिवपुरी पहुंचेगा।

यह रहेगी महाकाल सुंदरकांड यात्रा
उज्जैन में शामिल होने वाले संगीतमय सुन्दरकाण्ड पाठ के लिए डे्रस कोड भी अनिवार्य किया गया है जिसमें आयोजन परिधान(पहनावा) में सुबह जलाभिषेक पूजा, पुरुष सदस्य बिना सिला हुआ कपड़ा पहनेंगे, सफेद लुंगी एवं टोविल, महिला सदस्य परिधान में सुबह जलाभिषेक में महिला सदस्य बहनें लाल साड़ी में रहेंगी (महिला सदस्यों के निर्णय पर), सुंदरकांड में परिधान पुरुष सदस्य कुर्ता- पजामा में रहेंगे, महिला सदस्य बहनें पीली साड़ी में रहेंगी, जेएसएस सदस्यों के निश्चित वस्त्र(पहनावा) से आयोजन में भव्यता रहेगी।

चढ़ाया जाएगा भव्य चांदी का मुकुट
बाबा महाकाल का मुकुट भेंट जानकी सेना संगठन के मुख्य संस्थापक सदस्य त्रिलोक चंद अग्रवाल (बीड़ी नं. 72)जी, इंदौर अध्यक्ष दिलीप अग्रवाल, श्रीमती चंचल अग्रवाल दीदी ने संगठन के आगामी 18 जून को बाबा महाकाल दरबार में होने वाले भव्य सुंदरकांड आयोजन में बाबा महाकाल के लिए चांदी का भव्य दिव्य मुकुट संगठन को भेंट किया जिसे संगठन द्वारा आगामी आयोजन में बाबा को पहनाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment