Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 20, 2022

कांग्रेस नेता बबीता अन्नी शर्मा का नामांकन रद्द, अब वार्ड 10 से होंगी प्रत्याशी


वार्ड क्रं.3 से भाजपा से भानु दुबे से मुकाबले करने जमा किया था नामांकन, अब जांच के बाद हुआ निरस्त

शिवपुरी-नगर पालिका परिषद शिवपुरी में उपाध्यक्ष रहे कांग्रेस नेता अनिल शर्मा अन्नी ने पहले वार्ड नंबर 10 से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पत्नी बबीता शर्मा का नामांकन दाखिल किया और उसके बाद वार्ड 3 से उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करा दिया। ऐसे में वार्ड 3 से उन्हें कांग्रेस का चुनाव चिन्ह हाथ आवंटन नहीं हो सकेगा और ना ही वह कांग्रेस के प्रत्याशी बन सकेंगे। माना जा रहा है कि उनका यहां से नामांकन रद्द हो जाएगा, लेकिन अन्नी का कहना है कि वह नियम अंतर्गत अपनी बात रख कर वार्ड 3 से ही अपनी दावेदारी जता एंगे। 

दरअसल रविवार को दिन भर राजनीतिक हलकों में चर्चा चलती रही कि जिस वार्ड नंबर 3 से भाजपा के कद्दावर नेता भानु दुबे ने अपनी पत्नी नीतू दुबे को मैदान में उतारा है। उनके खिलाफ कांग्रेस यहां शिव प्रताप सिंह कुशवाहा के उम्मीदवार बनने की चर्चा है। यहां से उन्होंने नामांकन भी दाखिल किया है, लेकिन वार्ड 10 से नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी बबीता अन्नी शर्मा ने अपना नामांकन वार्ड 3 से भी दाखिल कर दिया। उनका कहना है कि गलती से वह निर्दलीय लिख गए हैं, वह वार्ड 3 से कांग्रेस के ही उम्मीदवार हैं। ऐसे में वार्ड 3 से ही दावेदारी करेंगे, लेकिन कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह का कहना है कि कोई भी आवेदक दो वार्ड से आवेदन तो कर सकता है, 

लेकिन उसका नामांकन जो उसने पहले भरा है, वहीं स्वीकार किया जाएगा। ऐसे में भानु दुबे की पत्नी नीतू दुबे के सामने प्रत्याशी बने कांग्रेस के कद्दावर नेता अनिल शर्मा अन्नी की परेशानियां बढ़ गई है। हालांकि इसका निर्णय नामांकन पत्रों की जांच के उपरांत आपत्तियां लेने के बाद प्रशासन कर देगा। पर फिलहाल राजनीतिक हलकों में चर्चा यह है कि यदि वार्ड 3 से बबिता अनिल शर्मा ओर भानु दुबे की पत्नी नीतू दुबे के बीच मुकाबला होता तो यह मुकाबला न केवल रोचक होता, वरन इस वार्ड के परिणाम पर 39 वार्ड के लोगों की निगाहें होती।

No comments:

Post a Comment