Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 13, 2022

स्वामी जी के आदर्शो पर चलना हमारा कर्तव्य : देवेंद्र श्रीवास्तव


अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने स्वामी विवेकानंद जयंती पर किए विचार व्यक्त, जीवन संस्मरण को किया याद

शिवपुरी-अखिल भारतीय कायस्थ महासभा शिवपुरी द्वारा कायस्थ रत्न एवं युवाओं के मार्गदर्शक स्वामी विवेकानंद की जयंती सादगीपूर्ण एवं कोरोना गाइडलाइन का पूर्णत: पालन करते हुए स्थानीय विजयपुरम कॉलोनी स्थित बीसभुजी मां के दरबार में मनाई गई। इस अवसर पर कार्यक्रम के प्रारंभ में बीसभुजी दरबार के गुरुजी डॉ.डी.के.श्रीवास्तव ने स्वामी विवेकानंद चित्र पर माल्यार्पण एवम दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके उपरांत बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष अनुराग बहादुर अस्थाना ने स्वामी जी के जीवन मूल्यों पर प्रकाश डालते हुए समाज के सभी युवाओं से उनके बताएं मार्ग पर चलने आग्रह किया। 

कार्यक्रम के इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए आखिल भारतीय कायस्थ महासभा के जिला अध्यक्ष देवेंद्र श्रीवास्तव ने स्वामी जी के और उनके गुरु स्वामी रामकृष्ण परमहंस के जीवन चरित्र पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए उनकी विदेश यात्रा के दौरान आई मुश्किलों की सजीव प्रस्तुति उपस्थित चित्रांश बंधुओं के समक्ष पेश की। कार्यक्रम में प्रमुख वक्ता के रूप में उपस्थित कायस्थ महासभा के कार्यकारिणी सदस्य उमाचरण श्रीवास्तव ने स्वामी विवेकानंद जी एवं कायस्थ समाज के प्रमुख योगगुरु महर्षि महेश योगी को भी आज के दिन उनकी जन्मतिथि पर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मनोज श्रीवास्तव, रुपेश श्रीवास्तव, बसंत श्रीवास्तव, राकेश श्रीवास्तव, मनोज श्रीवास्तव एवं आकाश श्रीवास्तव उपस्थित थे। कार्यक्रम के समापन पर भूपेन्द्र भटनागर ने उपस्थित सभी चित्रांश बंधुओं का आभार प्रदर्शन एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।

No comments:

Post a Comment