Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, January 8, 2022

जलममन्दिर से कमलागंज का मुख्य मार्ग अतिक्रमण के कारण हुआ संकुचित


शासकीय बोर को जबरन दबाकर मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण कर बनाया अंधा मोड़ जैसे हालात

शिवपुरी-नगर पालिका शिवपुरी के अतिक्रमण मुहिम को इन दिनों आईना दिखाने का यदि कोई काम कर रहा है तो वह है शिवपुरी शहर के मुख्य जल मंदिर से लेकर कमला गंज की ओर जाने वाला प्रमुख मार्ग जहां मुख्य रोड पर ही अतिक्रमण करते हुए एक और जहां शासकीय बोर को दबा दिया गया और अंधा मोड़ जैसे हालात निर्मित कर दिए। स्थानीय लोग अपना नाम न छापने की शर्त पर बताते हैं कि इस मोड़ पर आए दिन हादसे होते रहते हैं जल मंदिर और कमला गंज का यह प्रमुख मार्ग है और यहां से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोगों की आवाजाही बनी रहती है। 

स्थानीय लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि कमलागंज से लेकर जलमन्दिर को जाने वाले इस मुख्य मार्ग पर जहां अंधे मोड़ जैसे हालात निर्मित किए गए हैं वहां एक झोपड़ी बनाकर गांजा जैसे नशेड़ी भी यहां आए दिन बैठे रहते हैं इनके शोरगुल और गाली गलौज के कारण आसपास के वातावरण भी यहां बिगड़ रहा है स्थानीय लोगों ने नगरपालिका के माध्यम से अतिक्रमण के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है तो वही इस मार्ग पर पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की गुहार लगाई है कि वह आकस्मिक छापामार के साथ यहां होने वाले नशा के खिलाफ कार्यवाही करें ताकि लोगों को भी राहत मिल सके।

अंधे मोड़ की वजह से आए दिन होते हैं हादसे
बताना होगा कि जब भी कोई व्यक्ति जलमंदिर से होकर कमलागंज की और गुजरता है अथवा कमलागंज से जल मंदिर की ओर जाता है तो यहां इस अतिक्रमण के चलते बने हुए अंधे मोड़ के कारण यहां आए दिन हादसे होते रहते हैं। बीते 1 दिन पूर्व भी यहां दो बाइकों की आमने.सामने भिड़ंत हो गई, जब वह दोनों इस अतिक्रमण के चलते संकुचित मोड़ के कारण भिड़ गए हालांकि उन्हें ज्यादा चोट तो नहीं आई लेकिन इस अंधे मोड़ के कारण यह दुर्घटना के रूप में हादसा जरूर घटित हो गया। ऐसे में स्थानीय लोगों ने इस अतिक्रमण व अंधे मोड़ के हालातों को हटाए जाने की गुहार भी जिला प्रशासन व नगर पालिका प्रशासन से की है।

इनका कहना हैं
नगर पालिका क्षेत्र में किसी भी रुप से अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा यदि जल मंदिर से कमलागंज के बीच में कोई अतिक्रमण है तो हम टीम भेजकर वहां मामले को दिखाते हैं और जो भी उचित होगा वह कार्रवाई की जाएगी।
शैलष अवस्थी
सीएमओ, नपा शिवपुरी

No comments:

Post a Comment