Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, January 8, 2022

कलेक्टर ने वैक्सीनेशन महाअभियान एवं किल कोरोना के संबंध में नगरीय निकाय के अधिकारी एवं कर्मचारियों को दिए निर्देश


शिवपुरी-
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने वैक्सीनेशन महाअभियान एवं किल कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए नगरीय क्षेत्र के समस्त मुख्य नगर पालिका अधिकारी, नोडल अधिकारी एवं वार्ड प्रभारी, पंप ऑपरेटरों को शनिवार को मानस भवन गांधी पार्क में संबोधित किया। कलेक्टर श्री सिंह ने संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारियों को निर्देश दिये हैं कि प्रत्येक वार्ड प्रभारी एवं पम्प ऑपरेटर अपने क्षेत्रान्तर्गत 15 से 18 वर्ष के बालक व बालिकाओं को जिनको वैक्सीन नहीं लगी है। उसकी सूची समग्र आईडी से निकालकर संकुल प्राचार्य के माध्यम से तैयार कर नोडल अधिकारियों के साथ वैक्सीनेशन सेंटर पर समस्त बालक व बालिकाओं का वैक्सीनेशन करवाएंगे। यह ध्यान रखा जाये कि कोई भी 15 से 18 वर्ष के बच्चे वैक्सीन से वंचित न रहें। इसी प्रकार जो नागरिक नगरीय क्षेत्र में प्रथम या द्वितीय डोज लगवाने में शेष रह गये हैं।

उनकी सूची समस्त मुख्य नगर पालिका अधिकारी ब्लॉक मेडिकल ऑफिसरों के साथ समन्वय से तैयार कर वार्ड प्रभारी एवं नोडल अधिकारियों को उपलब्ध करायेंगे। नगरीय क्षेत्र के समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताए सहायिका ए आशा कार्यकर्ताए आशा सहयोगिनी, बीएलओ सभी मिलकर डोर.टू.डोर वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करेंगे। 

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि मुख्य नगर पालिका अधिकारीए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं पुलिस के सहयोग से बेरिकेड्स लगाकर कंटेनमेंट जोन बनाने की कार्यवाही करेंगे। इसके साथ.साथ आदिम जाति कल्याण विभाग के छात्रावास या अन्य भवन को कोरंटाईन सेंटर में आवश्यक सुविधाओं के साथ कोरंटाईन सेंटर बनाने की कार्यवाही करने के निर्देश बैठक में उपस्थित समस्त अधिकारियों को दिये गये हैं। जिले को शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाने तथा तीसरी लहर के संक्रमण से बचाने हेतु आवश्यक कदम उठाने की अपील भी की गई है।

No comments:

Post a Comment