Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 13, 2022

साहित्य परिषद ने युवाओं के विचार आमंत्रित कर मनाया युवा दिवस


शिवपुरी
-स्वामी विवेकानंद की जयंती इस बार अखिल भारतीय साहित्य परिषद जिला इकाई शिवपुरी ने युवाओं के विचार एकत्रित कर युवा व्याखान माला आयोजित कर मनाया। थानीय जल मंदिर मैरिज हाउस में हर क्षेत्र के युवाओं को एक स्थान पर एकत्रित कर स्थानीय और राष्ट्रीय समस्या और उनके निदान पर परिचर्चा आयोजित कर विचार सभी के एकत्रित किये गए। सर्वप्रथम कार्यक्रम संयोजक व अखिल भारतीय साहित्य परिषद के नव नियुक्त प्रान्त महामंत्री आशुतोष शर्मा ने संचालन की जिम्मेदारी संभालते हुए अतिथि के रूप में सैमुअल दास, धैर्यवर्धन शर्मा, संजीव बाँझल, अशोक रंगढ़ व आर बी शर्मा, राम पंडित को मंचासीन किया।

स्वामी विवेकानंद के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन के पश्चात विभिन्न क्षेत्रों के युवाओं के परिचय के बाद उनके विचार आमंत्रित किये गए।  शिक्षा क्षेत्र से जुड़े गोपिन्द्र जैन ने कहा कि शैक्षिक नीति वास्तविक रूप से आर्थिक उपयोगी हो युवा के हित की हो, इस पर और अधिक विमर्श करना चाहिए। युवा समाजसेवी अवधेश शिवहरे ने कहा कि युवा अगर ठान ले तो क्या नही कर सकता, शिवपूरी को बदलने में युवा अपनी भूमिका निभाएं।

युवा पत्रकार विजय बिंदास, युवा सफाईकर्मी राकेश गेन्चर, युवा चालक रवि कोड़, चिंटू कोड़े, शासकीय सेवक अनुपम दुबे, युवा अभिभाषक जितेंद पांडेय, कपिल रावत, युवा चिंतक सागर भार्गव युवा व्यवसायी राजेश गोयल, देवेंद्र मजेजी आदि ने अपने विचार युवा दिवस के अवसर पर आयोजित इस विमर्श में रखे। साहित्य परिषद की और से प्रदीप अवस्थी, विकास शुक्ल प्रचंड ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन व आभार आशुतोष शर्मा ओज ने ज्ञापित किया।

No comments:

Post a Comment