Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, January 13, 2022

शंकर कॉलोनी में राज्यमंत्री प्रहलाद भारती ने किया प्रीकॉशन डोज शिविर का शुभारंभ




जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.संजय ऋषिश्वर ने बताया टीकाकरण का महत्व

शिवपुरी-कोरोना संक्रमण से रोकथाम और बचाव को लेकर इन दिनों प्रीकॉशन डोज प्रारंभ किए गए है। इसी क्रम में शहर की शंकर कॉलोनी स्थित मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के पूर्व अध्यक्ष गौरव सिंघल के द्वारा मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा सें अपने कार्यालय प्रांगण में प्रीकॉशन डोज शिविर का शुभारंभ मप्र शासन के राज्यमंत्री प्रहलाद भारती के मुख्यातिथ्य में किया गया। इस अवसर पर शिविर शुभारंभ कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.संजय ऋषिश्वर ने की जिन्होंने टीकाकरण आने वाले 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों व 15 से 18 वर्ष क युवाओं को प्रीकाशन डोज लगाए जाने की आवश्यक जानकारी दी। 

यहां प्रीकॉशन का प्रथम डोज विष्णु गुप्ता पान वालों को लगाकर इस शिविर का शुभारंभ किया गया। इस प्रीकॉशन डोज शिविर के रूप में स्थानीय शंकर कॉलोनी के इस कार्यालय  को नियमित टीकाकरण शिविर के रूप में स्थान उपलब्ध कराने की बात मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के पूर्व अध्यक्ष गौरव सिंघल के द्वारा कही गई ताकि यहां आने वाले लोगों को टीकारण कार्य में परेशानी ना हो और वह शहर के बीचों बीच ही अपना कोरोना का प्रीकॉशन डोज इस केन्द्र पर आकर लगवा सकेंगें। इसके साथ ही यहां इस टीकाकरण शिविर में 15 से 18 वर्ष तक के युवाओं को भी कोवैक्सीन व कोविशील्ड के टीके इस केन्द्र पर लगाए जाऐंगें। 

इस टीकाकरण कार्य को सफल बनाने में यहां सेवाभावी संस्था डॉक्टर फॉर यू संस्था के प्रतिनिधि में शामिल स्टाफ नर्स शानू तंजीम, मनीषा लोधी, प्रिंस श्रीवास्तव, पुरूषोत्तम रावत, पायल गुर्जर आदि के द्वारा प्रीकॉशन डोज संबंधित टीकाकरण वाले महिला-पुरूषों को लगाए गए। इस अवसर पर अग्रवाल फ्रेण्ड्स क्लब के अध्यक्ष विकास गोयल, माणिक जैन, पदम सोनी, टिन्नी अरोरा, अन्नू सोनी, राजू यादव ग्वाल, रामसनेही शर्मा, भूपेन्द्र नामदेव, राहुल पाटिल आदि सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment