Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, January 15, 2022

शिव योगा शिक्षा संस्थान के द्वारा मकर संक्रांति आदिवासी बस्ती में बांटी खिचड़ी व मुरमुरे


शिवपुरी
- दान पर्व के रूप में पहचाने जाने वाले मकर संक्रांति के पावन अवसर पर समाजसेवी संस्था शिव योगा शिक्षा संस्थान समिति के द्वारा जनसेवा रूपी पहल करते हुए आदिवासी बस्ती कठमई, गंगौरा, महल सरांय आदि में पहुंचकर स्थानीय लोगों को मकर संक्रांति पर्व पर खिचड़ी, लड्डू व मुरमुरे के पैकेटों का वितरण किया गया। 

यहां सेवा कार्य करते हुए शिव योगा शिक्षा संस्थान समिति के अध्यक्ष सत्येन्द्र सेंगर ने बताया कि मकर संक्रांति के इस त्यौहार से आदिवासी वर्ग अपने आपको अछूता ना समझे इसे लेकर संसथा के द्वारा आदिवासी बस्तियो में खिचड़ी, लड्डू व मुरमरे के पैकेटों का वितरण किया गया ताकि यह परिवार भी मिलकर मकर संक्रांति का पर्व मना सके। इस दौरान संस्था वीरेन्द्र माथुर भी मौजूद रहे जिन्होंने आदिवासी परिवारों को कोरोना काल के इस दौर में सावधानी व सुरक्षा को लेकर जागरूक किया गया।

इस दौरान आस्था प्रयास संस्था अध्यक्ष श्रीमती मधु सेंगर ने आदिवासियों से आह्वान किया कि वह किसी भी रूप में कोरोना के इस दौरा में अपने आप को असुरक्षित ना समझे बस आवश्यकता है कि मास्क लगाऐं, सोशल डिस्टेंस का पालन करें और सेनेटाईज हो यानि अपने पास मौजूद साबुन से बार-बार हाथों को साफ करते रहे। इस अवसर पर संस्था के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment