Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, January 11, 2022

योजनाओं से वंचित ग्राम इमलिया के सैकड़ों ग्रामीणजनों ने जनसुनवाई में सुनाई अपनी व्यथा


शिवपुरी
- जनसुनवाई में अपनी जन समस्याओं सहित शासन के द्वारा मिलने वाली सुविधाओं से वंचित ग्राम इमलिया जनपद शिवपुरी शिवपुरी के सैकड़ो्र ग्रामीणजनों ने मंगलवार को होने वाली कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में पहुंचकर जनसुनवाई में अपनी शिकायत दर्ज कराई। यहां इन ग्रामीणजनों की प्रमुख समस्याओं को लेकर भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष डॉ.महेश आदिवासी, एकता परिषद के संयोजक रामप्रकाश शर्मा, पूर्व कार्यालय मंत्री भाजपा यशवन्त गोयल के द्वारा इन ग्रामीणों की समस्याओं को इंगित कर जिला प्रशासन के समक्ष रखा गया। 

यहां ग्राम इमलिया के करीब दो सौ आदिवासियों के आवेदन प्रदेश के आदिवासी नेता डॉ महेश आदिवासी जिला अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति मोर्चा जिला शिवपुरी के द्वारा ओला पीडि़त ग्राम व पंचायत इमलिया जनपद व जिला शिवपुरी को मुआवजा एवय आदिवासीयो को ठंड से बचने के लिये ऊनी कंबल बंटवाने हेतु आवेदन पत्र जन सुनवाई में दिलाये और शासन से इन आदिवासियों को वन अधिकार, आवास, रोजगार, विधवा पेंशन, स्वास्थ्य बीमा, खाद्यान्न सहित अन्य मूलभूत समस्याओं को जिला प्रशासन के समक्ष रखा और इन समस्याओं को शीघ्र पूर्ण करने को लेकर मांग भी की। 

यहां अति वर्षा से खाने के सामान जहां इन गरीब आदिवासियों का नष्ट हइो गया तो वहीं अब तक शासन की ओर से इन परिवारों को कोई लाभ नहीं मिला, साथ ही बीते दो दिनों से ओला व पानी से फसल नष्ट हो गई, ठण्ड से बचाने के लिए कंबल वितरण कराने की भी व्यवस्था की जावे, इन समस्याओं को शीघ्र पूर्ण कर आदिवासियों को लाभ प्रदाय किया जावे। इस संबंध में यह ज्ञापन जिला प्रशासन के समक्ष जनसुनवाई के माध्यम से रखा गया।

No comments:

Post a Comment