Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, January 16, 2022

फायनेंस कंपनियों को लेकर दिए निर्देश पर विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के प्रयास रंग लाए


किश्त ना चुकाने के एवज में फायनेंस कर्मचारी के द्वारा अब बिना नोटिस के यदि की छीनाझपटी तो होगा लूट का मामला दर्ज

शिवपुरी- कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा फायनेंस कंपनीयों के द्वारा आए दिन होने वाली फायनेंस के नाम पर ली गई रकम के बदले रसीद ना देना और उसके बाद भी संबंधित वाहन स्वामी के साथ सरेराह अभद्रता व मारपीट जैसी घटनाओं का असर अब यह हुआ कि अब पुलिस इस तरह की घटनाओं को लेकर पुलिस के द्वारा सीधे ऐसा करने वालों के विरूद्ध लूट का मामला पंजीबद्ध किया जाएगा। यहां बता दें कि बीते रोज कोर्ट रोड़ पर फायनेंस कंपनी के कर्मचारियों के द्वारा एक फायनेंस बाईक सवार के साथ उसकी पत्नि के सामने अभ्रदता करते हुए मारपीट तक की घटना कर दी जब मामला पुलिस थाना कोतवाली पहुंचा तो यहां थाना प्रभारी ने फायनेंस के नाम पर होने वाली इस तरह की घटनाओं को लेकर संबंधित के विरूद्ध लूट का मामला पंजीबद्ध करने तक की हिदायत दी है।  

कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने उठाया था मामला
बताना होगा कि कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी को लगातार क्षेत्र के लोगों व अन्य लोगों के द्वारा शिकायतें मिल रही थी कि उनका वाहन फायनेंस कंपनी का होने के बाबजूद भी किश्त ना भरने को लेकर ना तो नोटिस दिया जा रहा है और सरेआम फायनेंस कंपनी के कर्मचारियों के द्वारा वाहन स्वामी के साथ अभद्रता-गाली-गलाजै जैसी घटनाऐं की जाती है इसके अलावा 5000 रूपये तक की रकम भी लिए जाने के बाद उसकी रसीद नहीं दी जाती। इस तरह की घटनाओं से आहत होकर सोशल मीडिया पर अपने फेसबुक एकाउंट से कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने समस्त फायनेंस कंपनियों को चेतावनी दी थी कि फायनेंस के नाम पर कंपनियों के द्वारा वाहन को सीजिंग के नाम पर जबरन उठाना न्यायोचित नहीं है इसके लिए पहले संबंधित फायनेंस कंपनी नोटिस जारी करें और उसके बाद यदि कोई बात है तो संबंधित का वाहन अपने कब्जे में ले और उस जब्त वाहन की नीलामी हो तो उसकी सूचना भी दे, यह न्याय संगत होगा।

पुलिस को दिए निर्देश करें कार्यवाही
इसके साथ ही कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने पुलिस को भी निर्देशित किया कि क्षेत्र में लगातार लोगों की शिकायतें मिल रही कि वाहन सीजिंग के नाम पर फायनेंस कंपनी आए दिन वाहन स्वामी के साथ अभद्रता-गाली-गलौज व मारपीट जैसी घटनाऐं घटित कर रहे है इसे लेकर पुलिस सतर्कता के साथ अपना काम करें और ऐसा करने वालों के विरूद्ध उचित कार्यवाही की जावे। इसी क्रम में बीते रोज पुलिस थाना कोतवाली प्रभारी सुनील खेमरिया के द्वारा भी कोर्ट रोड़ पर हीरो कंपनी के फायनेंस के नाम पर तीन लोगों के द्वारा वाहन स्वामी के साथ मारपीट अभद्रता व गाली-गलौज जैसे घटनाक्रम को लेकर अपराध पंजीबद्ध किया गया लेकिन बाद में हिदायत भी दी कि यदि बिना नोटिस के इस तरह की छीना झपटी हुई तो वह संबंधित के विरूद्ध लूट का मामला भी पंजीबद्ध करने से गुरेज नहीं करेंगें।

बदरवास में भी दो फायनेंसकर्मियों पर मामला पंजीबद्ध
फायनेंस के नाम पर जबरन वाहन उठाने के मामले में एक घटनाक्रम बदरवास में भी सामने आया यहां फरियादी नीतेश पुत्र राधेश्याम यादव उम्र 22 वर्ष निवासी अलावदी ने भी पुलिस थाना बदरवास में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें नीतेश का कहना है कि 10 दिसम्बर 2019 को उसने बाईक खरीदी थी, 2445 रूपये की 18 मासिक किश्तें तय कराई और पूरी किश्तें जमा कर दी। वहीं 13 जनवरी को बदरवास आया था तभी यहां फायनेंस कंपनी के दो कर्मचारी आए और कहने लगे कि 10 हजार रूपये शेष रह गए है और जबरन यहां नीतेश की बाईक छीनकर वह ले गए। इस मामले में पुलिस थाना बदरवास ने दो फायनेंसकर्मियों सोनू राठौर निवासी शिवपुरी व शनि परिहार निवासी कोलारस के खिलाफ दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है। ।

इनका कहना है-
शिकायतें मिल रही थी कि फायनेंस कंपनियों के द्वारा वाहन स्वामी के साथ किश्त के नाम पर रूपये लिए जा रहे है लेकिन रसीद नहीं दी जा रही, इस तरह यह तो सरेआम छीना झपटी हुई, इसलिए ऐसा करने वालों के खिलाफ एक्शन ले और मामले में उचित कार्यवाही भी करें साथ ही जो फायनेंसकर्ता है वह संबंधित फायनेंस वाहन स्वामी को नोटिस दें और उसके बाद आगे की कार्यवाही करें।
वीरेन्द्र रघुवंशी
विधायक, कोलारस, शिवपुरी

कोर्ट रोड़ पर फायनेंस कंपनी के कर्मचारियेां के द्वारा वाहन चालक के साथ जो घटना की गई उस पर अपराध पंजीबद्ध किया है लेकिन यह भी हिदायत दी है कि इस तरह की छीनाझपटी नहीं की जावे, यदि ऐसा होता है तो आगे से लूट का मामला भी दर्ज किया जा सकता है।
सुनील खेमरिया
थाना कोतवाली, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment