Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, January 10, 2022

पाईप लाइन बिछाई को सड़कें उखाड़ कर भूले जिम्मेदार, रास्ते बंद और पानी भी बंद


बारिश के इस दौर में भी पीने के पानी को भी तरसे नारकीय हालात

विवेकानंदपुरम में पहले बीच में फिर साईड से लाइन शिफ्टिंग को खोदा मार्ग

शिवपुरी-नगर पालिका क्षेत्रान्तर्गत शहर के हाल बेहाल हैं यहां जलावर्धन योजना के तहत होने वाली पाईप लाइन बिछाई मजाक बन गई है। पिछले एक माह से शहर की विवेकानंद पुरम कालोनी का रास्ता पूरी तरह से बंंद है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहांं खुदाई का कार्य फिर से चल रहा है। पहले रोड के बीचों-बीच बिना एक मीटर गहराई के ही डाली गई सिंध की पाईप लाइन जगह जगह से क्षतिग्रस्त होकर टूट रही थी अब उसे बीच से निकाल कर साईड में शिफ्ट किया जा रहा है। यहां बता दें कि इस लाइन से पहले लोगों के घरेलू कनेक्शन हो गए थे उसे अब सड़क के बीच से उखाड़ कर साईड में शिफ्ट किया जा रहा है जिससे ये कनेक्शन भी टूट गए हैं।

खत्म कर दी सड़क अब नहीं सुनवाई
विवेकानंदपुरम में पहले मुख्य सड़क खोद दी गई और अब सड़क की साईड उखाड़ फेंकी गईंए जिससे पूरी सड़क ही खाई नुमा गड्डों में बदल गई। सिंध जलावर्धन से क्षतिग्रस्त सड़क पर रोड रेस्टोरेशन किया जाना है। यहां तो हालत यह है कि तमाम वार्डोंं में पूरी सड़क ही इस बार बार हो रहीे लाइन शिफ्टिंग में खत्म हो गई हैं। अब यहां न लाइन बिछाई का काम हो रहा न सड़क निर्माण का काम शुरु हो पा रहा। दरअसल अमृत योजनान्तर्गत सिंध जल कनेक्शन सहित अन्य सभी कार्य होने के बाद ही रेस्टोरेशन और सड़क निर्माण कार्य होना है मगर आपस में विभागीय तालमेल के अभाव में कोई काम नहीं हो पा रहे। सड़कें खुदी पड़ी हैं और सिंध की पाईप लाइन स्थान स्थान पर फूट कर पूरे इलाकों को जलमग्र कर रही है।

क्या कहते हैं लोग
वार्ड 31 विवेकानंदपुरम कालोनी निवासियों का कहना है कि उनके नल कनेक्शन भी इस लाइन शिफ्टिंग में टूट गए। पिछले 15 दिन से पानी की बूंद नहीं आ रही। जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष शैलेन्द्र समाधिया का कहना है कि उन्होंने इस सम्बंध में डीएम को भी 3 वार अवगत करा दिया फिर भी हालात में कोई परिवर्तन नहीं। कालोनी वासी प्रबल प्रताप पुण्ढीर का कहना है कि पहले बीच में गलत लाइन डाली तब भी हमने पालिका को अवगत कराया था अब फिर इसे दुरुस्त साईड में पाईप डालने के नाम पर पूरी रोड खत्म कर दी गई और काम भी अधूरा पड़ा है जिससे न लोग घरों तक पहुंच पा रहे न पानी ही उपलब्ध हो पा रहा। 

No comments:

Post a Comment