Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 18, 2021

यूपी में इस बार छोटे दलों की होगी महत्वपूर्ण भूमिका : विधायक राजा भैया बोले


राजस्थान जाते वक्त शिवपुरी में मीडिया से हुए मुखातिब

शिवपुरी- यूपी चुनाव में इस बार सरकार विरोधी लहर रहेगी, क्योंकि यह हर राज्य में होती है ऐसे में चुनाव में छोटे दलों की भूमिका भी महत्वपूर्ण रहेगी और इस भूमिका के तहत ही हमारी पार्टी यूपी की 100 विधानसभा सीटों पर चुनाव लडऩे जा रही है उप्र में अखिलेश को नहीं बल्कि मुलायम सिंह यादव को जनता नेता मानती है क्योंकि वही सपा पार्टी के आधार स्तंभ थे और आज भी लोग उन्हें ही अपना नेता मानती है। उक्त बात कही उत्तर प्रदेश से महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण करने राजस्थान के बांसबाड़ा जाते समय शिवपुरी में रात्रि विश्राम के लिए रुके यूपी के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने जो स्थानीय टूरिस्ट विलेज परिसर में मीडिया से मुखातिब होते हुए यूपी चुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। 

यहां मीडिया के बीच राजा भैया ने कहा कि यूपी में क्षेत्रवाद के नाते भी छोटे दल हर बार चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और इस बार भी यही होगा। उन्होंने यूपी में नेताओं की लोकप्रियता को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि यूपी में मोदी और योगी की लोकप्रियता हर वर्ग में है। अखिलेश को नेता नहीं मानती जनता यूपी में अखिलेश यादव की स्थिति को लेकर किए गए सवाल पर जवाब देते हुए रघुराज प्रताप सिंह का कहना था कि समाजवादी पार्टी नेताजी मुलायम सिंह यादव ने बनाई थी और लोग अभी भी उनको ही अपना नेता मानते हैं।

100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जन सत्ता दल पार्टी
छह बार चुनाव मैदान में निर्दलीय ताल ठोकने के बाद लगातार विधायक रहने के साथ-साथ कई सीटों को प्रभावित करने वाले रघुराज सिंह ने चुनाव में अपनी भूमिका पर कहा कि इस बार वह अपने खुद के जन सत्ता दल के साथ चुनाव मैदान में जाएंगे। उनके अनुसार उन्होंने ऐसी 100 सीट चिन्हित की हैं जहां से वह अपने प्रत्याशी उतारेंगे। हालांकि उन्होंने फिलहाल यह स्पष्ट नहीं किया कि वह अगर गठबंधन कर अपनी सीटों का बंटवारा करेंगे तो वह पार्टी कौन सी होगी। उनके अनुसार फिलहाल यह भविष्य में ही स्पष्ट हो पाएगा।

No comments:

Post a Comment