Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, December 26, 2021

फोर्स यूनीफार्म ने किया मुझे देश सेवा के लिए प्रेरित : असि.कमाण्डेट पूनम गुप्ता


शहर आगमन पर जोशीले अंदाज में स्थानीय श्रीराम कॉलोनीवासियों ने किया स्वागत, बांटे अपने अनुभव

शिवपुरी-जब भी मैंने कोई फोर्स की यूनीफार्म देखी, मेरा मन फोर्स में जाने के लिए हमेशा रहा और यही वजह है कि आज सीआरपीएफ में असि.कमाण्डेट के रूप में देश सेवा करने का अवसर मिला, यदि मुझे देखकर महिलाऐं फोर्स में आए तो बड़ी खुशी होगी, हालांकि फोर्स में आने के लिए अब पुरूषों की ही नहीं बल्कि महिलाऐं को भी कई अवसर है, मुझे मेरे शौक ने यह सफलता दिलाई है और शुरूआत से ही पिता ने मुझे संबल दिया हालांकि मॉं को ठीक नहीं लगा लेकिन जब यूपीएससी फाईट कर सीआरपीएफ में असि.कमाण्डेट के लिए चयनित हुई तो पूरा परिवार खुश हुआ और अब दीक्षांत परेड के बाद मुख्य बल में शामिल होकर देश सेवा करना ही मेरा प्रथम लक्ष्य है। 

उक्त उद्गार व्यक्त किए शहर की बेटी पूनम गुप्ता ने जो स्थानीय श्रीराम कॉलोनी स्थित अपने निवास पर असि.कमाण्डेट बनने के बाद पहली बार शिवपुरी आई तो स्थानीय मीडिया से चर्चा करते हुए अपने चयन और देश सेवा के लक्ष्य को परिजनो के साथ बांटा। इस अवसर पर शहर में आगमन पर जोशीला स्वागत पूनम का किया गया यहां ना केवल पूनम के दादा शिवनारायण गुप्ता सहित चाचा गणेश गुप्ता बल्कि मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के पूर्व अध्यक्ष गौरव सिंघल, राकेश गर्ग टिल्लू, वरिष्ठ समाजसेवी अजीत जैन, पूर्व मंडल अध्यक्ष भानु दुबे, मंडल महामंत्री हरिओम राठौर आदि सहित शहर के तमाम लोग असि.कमांडेट बनने के बाद पूनम के स्वागत को उनके निवास पर पहुंचे और पुष्पगुच्छ, माल्यार्पण, शॉल-श्रीफल व मिष्ठान के साथ ढोल-ताशों और जोरदार आतिशबाजी के साथ पूनम का यहां स्वागत किया गया। 

इस दौरान गुप्ता परिवार के द्वारा अपनी लाड़ली बिटिया का स्वागत करने के लिए कालीन बिछाकर अपने भवन को आकर्षक माल्यार्पण कर सजाया और सभी ने मिलकर पूनम के असि.कमाण्डेट बनने की खुशियां बांटी। इस अवसर पर स्थानीय लोगों ने भी पूनम का श्रीराम कॉलोनी में प्रवेश से लेकर उनके निवास तक अलग-अलग स्वागत सत्कार किया। इस स्वागत के प्रति गुप्ता परिवार ने आभार प्रकट किया।

No comments:

Post a Comment