Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 18, 2021

ज्ञापन नहीं लिया तो कलेक्ट्रेट परिसर के मुख्य द्वार पर ही धरने पर बैठे ओबीसी महासभा के पदाधिकारी व सदस्य


नहीं लिया ज्ञापन तो कलेक्ट्रेट परिसर के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठे ओबीसी महासभा के पदाधिकारी व सदस्य

शिवपुरी। ओबीसी महासभा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 51 प्रतिशत आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन शिवपुरी व कोलारस में सौंपा गया। शिवपुरी में नायब तहसीलदार पूजा यादव को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.बृजेंद्र यादव, राकेश पटेल, प्रदीप चौरसिया, कमलेंद्र पटेल, धर्मेंद्र कुशवाह, पुष्पराज पटेल, प्रकाशसिंह रावत, गिर्राज सिंह दुल्हारा, पिछड़ा वर्ग जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रवण लाल धाकड़ आदि ने बताया कि 17 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा मप्र पंचायत चुनाव में पिछड़ा वर्ग का आरक्षण खत्म कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने टिपल प्रक्रिया पालन कर आरक्ष्ज्ञण देने की बात कही है। 

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा ट्रिपल टेस्ट की प्रक्रिया पूर्ण कर पिछड़ा वर्ग को मध्यप्रदेश भाजपा सरकार पंचायत चुनावों में पिछड़ा वर्ग को 5 प्रतिशत आरक्षण दे, अनुसूचित जाति को 8 प्रतिशत आरक्षण के विरूद्ध उनकी जनसंख्या अनुसार 16 प्रतिशत आरक्षण किया जाए, अनुसूचितजनजाति को 14 प्रतिशत आरक्षण के विरूद्ध उनकी जनसंख्या अनुसार 20 प्रतिशत आरक्षण किया जाए। ओबीसी महासभा के सदस्यों ने कहा कि अगर 7 दिन के अंदर हमारी मांगे नहीं माने गई तो हम संपूर्ण मध्यप्रदेश में आंदोलन करेंगे। वहीं कोलारस में युवा प्रदेश उपाध्यक्ष मोहन धाकड़ के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन नहीं लिया तो कलेक्ट्रेट परिसर के मुख्य द्वार पर ही धरने पर बैठे
आरक्षण संबंधी विभिन्न मांगों को लेकर जब ओबीसी महासभा के पदाधिकारी कलेक्ट्रेट परिसर के मुख्य द्वार पर पहुंचे तो यहां कोई भी अधिकारी ओबीसी महासभा के द्वारा दिए जाने वाले ज्ञापन को लेने काफी देर तक नहीं पहुंचा। इससे नाराज होकर ओबीसी महासभा के द्वारा अपना विरोध प्रकट करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर के मुख्य द्वार पर ही धरना देते हुए बैठ गए। हालांकि यहां सुरक्षाकर्मी के रूप में मौजूद पुलिसकर्मी ने बताया कि कलेक्ट्रेट परिसर में शनिवार को शासकीय अवकाश है लेकिन जिला पंचायत के निर्वाचन को लेकर वह मुख्य द्वार पर तैनात है। वहीं दूसरी ओर वहां लगे एक बैनर में बताया गया कि शासकीय अवकाश के दिवस ना तो कोई ज्ञापन लिया जाएगा और ना ही किसी तरह का प्रदर्शन यहां होगा। बाबजूद इसके ओबीसी महासभा के पदाधिकारी अपने ज्ञापन सौंपने को लेकर अड़े रहे और काफी देर तक वहीं धरने पर ही बैठे रहे।

No comments:

Post a Comment