Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 25, 2021

अटलजी हमारे पथप्रदर्शक, उनके बताए रास्ते पर चलकर जीवन को सफल बनाएंः नरेंद्र विरथरे


अटलजी के लिए हमेशा देश प्रथम रहा-राजू बाथम

शिवपुरी। स्व. अटलजी अंदर से नर्मदिल इंसान थे, लेकिन उन्होंने देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया। उन्होंने अपने शासनकाल में देश को गौरवशाली, वैभवशाली, समृद्ध और शक्तिशाली बनाने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और स्वर्णिम चतुर्भुज जैसी कई विकास योजनाओं की शुरुआत की। अटलजी हमेशा हमारे पथप्रदर्शक रहेंगे। देश और समाज के कल्याण के लिए, भारतमाता की सेवा के लिए अटलजी के बताए रास्ते पर चलें और अपने जीवन को सफल बनाएं। यह आह्वान राज्यमंत्री दर्जा श्री नरेन्द्र विरथरे ने स्व. अटल जी की जयंती पर उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कही। 

 अटलजी के लिए हमेशा देश प्रथम रहा-राजू बाथम 

भाजपा जिला अध्यक्ष श्री राजू बाथम ने कहा कि स्व. अटलजी हमारे मार्गदर्शक और पथप्रदर्शक थे। वे एक अद्भुत नेता, मौलिक चिंतक, राष्ट्रवादी विचारक और सम्मोहित करने वाले वक्ता थे। वो जब बोलते थे, तो कविता झरती थी। उनके लिए राष्ट्र हमेशा प्रथम रहा। वे कहते थे राष्ट्र हमारे लिए जमीन का टुकड़ा भर नहीं, बल्कि जीता-जागता राष्ट्रपुरुष है। श्री बाथम ने कहा कि अटलजी प्रेम, करुणा और दया के सागर थे। वे अंदर से नर्मदिल थे, लेकिन बात जब देश की सुरक्षा की आई, तो उन्होंने कोई समझौता नहीं किया। अमेरिकी प्रतिबंधों की परवाह न करते हुए उन्होंने देश को परमाणु शक्ति संपन्न बनाया।

कार्यकर्ता से प्रधानमंत्री पद तक पहुंचे अटलजी, यह भाजपा में ही संभव

पूर्व विधायक श्री ओमप्रकाश खटीक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में कोई सामान्य कार्यकर्ता भी शिखर तक पहुंच सकता है, यही भाजपा और अन्य दलों में फर्क है। अटलजी एक शिक्षक के बेटे थे, प्रधानमंत्री बने। भाजपा में ही एक चाय बेचनेवाले का बेटा प्रधानमंत्री और किसान का बेटा मुख्यमंत्री बन सकता है। अन्य दलों में ऐसा नहीं है। कांग्रेस में पं. नेहरू, इंदिरा जी, राजीव जी, सोनिया जी, राहुल गांधी, प्रियंका जी। यह भी सभी को मालूम है कि भविष्य में पार्टी में प्रियंका जी के बच्चे ही दावेदार होंगे। सपा में मुलायमसिंह यादव, शिवपाल यादव, अखिलेश यादव। राजद में लालू यादव, तेजस्वीज यादव और तेजप्रताप। लेकिन भाजपा में डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के परिवार का कोई व्यक्ति राजनीति में नहीं है। 

अटल जी के रास्ते पर चलकर राष्ट्र को गौरवशाली बना रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी

श्री खटीक जी ने कहा कि स्व. अटलजी ने प्रधानमंत्री के रूप में देश को गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली और संपन्न बनाने की जो शुरुआत की थी, उसी रास्ते पर कदम बढ़ाते हुए हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी राष्ट्र को गौरवशाली बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज सारी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है और हम गर्व से भर जाते हैं, जब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री हमारे मोदी जी को दुनिया का अद्वितीय नेता बताते हैं।

ये थे मौजूद भाजपा जिला अध्यक्ष श्री राजू बाथम राज्य मंत्री दर्जा श्री नरेंद्र विरथरे पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक प्रभारी दिलीप मुद्गल जी पुरानी शिबपुरी मण्डल अध्य्क्ष केपी परमार नगर मण्डल अध्य्क्ष  विपुल जैमिनी ओमी जैन राजकुमार खटीक हेमंत ओझा धैर्य वर्धन शर्मा अमित भार्गव मनोज शर्मा संजय कुशवाहा डॉ सतीश भार्गव लक्ष्मी जाटव सहित मोर्चा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment